होम / Dehradun News: उत्तराखंड क्रांतिदल के दफ्तर में हुआ जमकर बवाल, आपस में भिड़े दो गुट, जमकर हुई मारपीट..

Dehradun News: उत्तराखंड क्रांतिदल के दफ्तर में हुआ जमकर बवाल, आपस में भिड़े दो गुट, जमकर हुई मारपीट..

• LAST UPDATED : July 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Dehradun News: उत्तराखंड क्रांतिदल के दफ्तर में सोमवार को जमकर बवाल हो गया। जहां आपस में दो गुट के बीच जमकर विवाद हुआ और नारेबाजी करने लगे। हंगामे की खबर मिलते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंचा। इसके बाद लोगों को शांत कराने की कोशिश की गई, लेकिन दोनों गुटों के लोगों का हंगामा जारी है।

क्रांति दल भाजपा और कांग्रेस पार्टियों के सामने धूमिल

उत्तराखंड के सबसे मजबूत क्षेत्रीय राजनीतिक दल उत्तराखंड क्रांति दल के दफ्तर में सोमवार को जमकर मारपीट और हंगामा हुआ। दरअसल, उत्तराखंड क्रांति दल प्रदेश की नींव रखने वाले शहीदों के परिवारों द्वारा बनाया गया एक राजनीतिक दल था, जिसने 3 बार सरकार में अपनी मौजूदगी भी दर्ज कराई है। लेकिन समय के साथ-साथ उत्तराखंड क्रांति दल भाजपा और कांग्रेस जैसी मजबूत पार्टियों के सामने धूमिल हो गया। फिर भी प्रदेश में होने वाले हर चुनाव में उत्तराखंड क्रांति दल अपनी मौजूदगी दर्ज करवाता है।

पुलिस को बीच बचाव के लिए आना पड़ा

सोमवार को उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय कार्यालय में दो गुट आपस में भिड़ गए। इनमें से एक गुट शिवप्रसाद सेमवाल का है जिन्हे पार्टी से 6 साल के लिए निष्काशित कर दिया गया था। इसी गुट के कार्यकर्ताओं ने कार्यालय पर कब्जा किया। तो दूसरे गुट ने इसका विरोध किया। देखते ही देखते दोनों को तोड़-फोड़ पर उतर आए और पूरे कार्यालय में लगे फाड़ दिया गया। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को बीच बचाव के लिए आना पड़ा।

हालांकि पार्टी से निष्कासित हुए शिव प्रसाद सेमवाल का कहना है कि पार्टी के कार्यकर्ता एकजुट है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय अध्यक्ष जल्द ही देहरादून आएंगे इसके बाद केंद्रीय कार्यकारिणी के चुनाव भी कराए जाने हैं।

Also Read: Mussoorie News: मशहूर इतिहासकार ने प्रसिद्ध शिकारी जिम कॉर्बेट को किया याद, मसूरी से जुड़ी है कई महत्वपूर्ण यादें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox