होम / Deoria Heat Stroke: यूपी में बलिया के बाद अब देवरिया में भी भीषण गर्मी से 53 लोगों की मौत, शासन-प्रशासन में मची हाहाकार

Deoria Heat Stroke: यूपी में बलिया के बाद अब देवरिया में भी भीषण गर्मी से 53 लोगों की मौत, शासन-प्रशासन में मची हाहाकार

• LAST UPDATED : June 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Deoria Heat Stroke: यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में फिलहाल भीषण गर्मी पड़ रही है और ऐसी गर्मी जिसके कारण लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ ही रहा है। बलिया के बाद अब देवरिया जिले में भीषण गर्मी की चपेट में 53 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पिछले करीब 10 दिनों से 42-43 डिग्री तापमान बना हुआ है। इससे गर्मी जानलेवा हो गई है। बीते 24 घंटे में बीजेपी नेता के इकलौते पुत्र सहित 53 लोगों की मौत हो चुकी है। डॉक्टरों का कहना है कि भीषण गर्मी के कारण हीट स्ट्रोक के मरीज बढ़ गए हैं। इसी कारण से अधिक लोगों की जान जा रही है। सीएमओ ने लोगों से अपील की है कि अगर जरूरत न हो तो दोपहर में घर से बाहर ना ही निकलें।

अस्पताल में मृत अवस्था में लाए जा रहे हैं मरीज, 18 ने तोड़ा दम

जानकारी के मुताबिक, मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में शनिवार की शाम पांच बजे से रविवार की शाम पांच बजे तक 35 लोग मृत हालात में लाए गए, जबकि 18 मरीजों ने अस्पताल के अंदर ही दम तोड़ दिया। अस्पताल में ज्यादा मरीज आने से आपातकालीन विभाग में अफरातफरी का माहौल बना रहा। अडमिट होने वालों में कई मरीज ऐसे भी थे, जिन्हें बेड नहीं भी मिला। किसी को स्ट्रेचर पर तो किसी को फर्श पर लिटाकर इलाज किया गया तो किसी को जमीन पर सुलाकर इलाज किया गया।

मरीजों में अधिकतर बुजुर्ग-डॉक्टर्स

डॉक्टरों का कहना है कि गर्मी का प्रकोप बढ़ने से मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में मरीजों की संख्या बढ़ी है। शनिवार की रात में मरने वाली की संख्या सबसे अधिक रही। शाम पांच बजे से रात एक बजे तक मरीजों के आने का तांता लगा हुआ था। रविवार की शाम पांच बजे तक काफी संख्या में मरीज आए। मरीजों में अधिकतर बुजुर्ग हैं।

गर्मी से इतने लोग मर रहे हैं कि हम लोगों को एक मिनट की फुर्सत नहीं मिल रही है। 25-30 शव ढोने से हालत खराब हो गई है। जितेंद्र, शव वाहन चालक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox