होम / Dry Day In UP: 22 अप्रैल को नहीं कर पाएंगे मदिरा का सेवन, घोषित हुआ ड्राई डे

Dry Day In UP: 22 अप्रैल को नहीं कर पाएंगे मदिरा का सेवन, घोषित हुआ ड्राई डे

• LAST UPDATED : April 18, 2023

Dry Day In UP: ईद-उल- फितर को लेकर देश भर में तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं इसको देखते हुए ईद के दिन दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया है। इद के मौके पर प्रदेश में शराब की दुकानों पर ताला रहेगा। इस दिन ड्राई डे घोषित किया गया है। जानकारी हो कि यदि 21 अप्रैल को चांद दिखता है तो 22 अप्रैल को ड्राई डे घोषित होगा वहीं अगर ईद का त्यौहार 23 अप्रैल को पड़ता है तो ड्राई डे 23 अप्रैल को घोषित रहेगा। इसको लेकर प्रशासन और आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। इसका उलंघन ना करने पर ठेकेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

कब- कब रहा ड्राई डे

इस महीने अभी तक तीन बार ड्राई डे घोषित हुआ है। वहीं अब चौथी बार फिर से ड्राई डे घोषित होने जा रहा है। इससे पहले 4 अप्रैल को महावीर जयंती पर शराब की दुकानें बंद रही थीं। इसके बाद 7 अप्रैल को गुड फ्राइडे और 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर शराब के ठेके बंद रहे थे। अब 22 अप्रैल को ईद-उल-फितर पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

कब होता है ड्राई डे

जानकारी के लिए बता दें कि किसी भी राष्ट्रीय त्यौहार पर ड्राई डे घोषित किया जाता है। 26 जनवरी यानी कि गणतंत्र दिवस, 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर और गांधी जयंती के अवसर पर ड्राई डे घोषित किया जाता है। वहीं किसी विशेष त्यौहार या आयोजन के समय भी सरकार अपने सुविधानुसार ड्राई डे घोषित कर सकती है। इसी कड़ी मे 22 अप्रैल के ड्राई डे घोषित किया गया है।

Also Read: Atiq-Asharaf Case: अतीक अहमद, अशरफ की हत्याओं की जांच के लिए याचिका पर सुनवाई करेगा SC

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox