होम / Flipkart UPI Service: अब Flipkart से भी कर सकेंगे पेमेंट, कंपनी का UPI हुआ लॉन्च

Flipkart UPI Service: अब Flipkart से भी कर सकेंगे पेमेंट, कंपनी का UPI हुआ लॉन्च

• LAST UPDATED : March 4, 2024

India News ( इंडिया न्यूज) Flipkart UPI Service: ई-कॉमर्स और ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Flipkart की तरफ से यूपीआई पेमेंट सर्विस लॉन्च कर दी गई है। अब इसके जरिए यूजर आसानी से Google Pay और Phone pay की तरह पेमेंट कर सकेंगे। बता दें कि कंपनी ने यह सर्विस एक्सिस बैंक के साथ मिलकर शुरू की है। अभी फिलहाल इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है। जानकारी के अनुसार यूजर फ्लिपकार्ट पेमेंट से कैशबैक, माइलस्टोन बेनिफिट्स, ब्रांड वाउचर्स और सुपरकॉइंस जैसे ऑफर का फायदा उठा सकेंगे।

Flipkart पेमेंट से होगी आसानी

जानकारी के अनुसार यूपीआई को बनाने वाली संस्था नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा कुछ कंपनियों पर यूपीआई की निर्भरता को कम करने की कोशिश की जा रही है। जिसमें फ्लिपकार्ट की तरफ से भी कहा गया है कि यूपीआई पेमेंट की मदद से फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस के अंदर ऑफलाइन और ऑनलाइन मर्चेंट लेन-देन का फायदा उठा सकते हैं।

यूपीआई सर्विस की जा रही थी टेस्ट

बता दे कि कंपनी की ओर से पिछले साल यूपीआई सर्विस टेस्ट की जा रही थी। जिसे अब जाकर लॉन्च किया गया है। अब Flipkart की ये यूपीआई सर्विस कस्टमर्स के लिए काफी फायदेमंद होने वाली है। अब उनहें पेमेंट करने के लिए दूसरे एप्लिकेशन पर जानें की जरूर नहीं पड़ेगी। ऐसे में कंपनी की तरफ से दिया जाने वाला यूपीआई सर्विस बड़ा कदम है।

Also Read: UP Weather: उत्तर प्रदेश के मौसम में बड़ा फेरबदल, सरकार ने जारी किया अलर्ट

Also Read: Relationships Tips: क्या मोबाइल की वजह सो हो रहा आपका रिश्ता खराब? इस तरह…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox