होम / Garhwal News: चारधाम यात्रा को लेकर शासन अलर्ट मोड पर, गढ़वाल कमिश्नर ने व्यवथाओं के लेकर दिए निर्देश

Garhwal News: चारधाम यात्रा को लेकर शासन अलर्ट मोड पर, गढ़वाल कमिश्नर ने व्यवथाओं के लेकर दिए निर्देश

• LAST UPDATED : March 21, 2023

इंडिया न्यूज: (Government on alert mode regarding Chardham Yatra) चारधाम यात्रा को लेकर सभी व्यवस्थाएं समय रहते चाकचौबंद की जा रही है। जिसक चलते गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार ने रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी जिले के जिला अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे चारधाम यात्रा को लेकर की जा रही सभी व्यवस्थाएं जांच लें।

खबर में खास:-

  • चारधाम यात्रा को लेकर सभी व्यवस्थाएं समय रहते चाकचौबंद की जा रही
  • रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी जिले के जिला अधिकारियों को निर्देश दिए
  • कार्डियोलॉजिस्ट के साथ ही अन्य डॉक्टर्स की सूची समय से तैयार

पैदल यात्रा मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा

गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार ने अप्रैल माह से शुरू हो रही आगामी चारधाम यात्रा में यात्रा व्यवथाओं की जानकारी देते हुए बताया कि चारधाम यात्रा के शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं समय रहते चाकचौबंद की जा रही है। चारधाम यात्रा मार्गो के साथ पैदल यात्रा मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा है। वहीं यात्रा मार्गो पर पेयजल और शौचालय की व्यवस्था जगह जगह पर की गई है, ताकि यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत यात्रा के दौरान न हो।

कार्डियोलॉजिस्ट के साथ ही अन्य डॉक्टर्स की सूची समय से तैयार

वहीं, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में यात्रियों को धाम तक पहुंचाने वाले घोड़े खच्चरो का स्वास्थ परिक्षण समय समय पर किया जाए इसकी जिम्मेदारी पशु चिकित्साधिकारी को दी गई है। जबकि चारधाम में आकस्मिक सेवा के तौर पर हेली सेवा की व्यवस्था भी की गई है। वहीं स्वास्थ विभाग को भी निर्देश दे दिए गए हैं कि वे कार्डियोलॉजिस्ट के साथ ही अन्य डॉक्टर्स की सूची डॉक्टर्स का रोस्टर बनाकर समय से तैयार कर ले ताकि यात्रियों को बेहतर स्वास्थ सेवा मिल सके। गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार ने बताया कि रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी जिले के जिला अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वे चारधाम यात्रा को लेकर की जा रही सभी व्यवस्थाएं जांच लें। ताकि यात्रा का सफल संचालन हो सके।

Also Read: Bageshwar News: समायोजित करने कि मांग को लेकर धरने पर बैठे उपनल कर्मी, सरकार से की ये मांग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox