होम / Gorakhpur: पंचायत बैठी, पिता ने जोड़े हाथ…ससुराल वालों को नहीं आया रहम, जानें मामला

Gorakhpur: पंचायत बैठी, पिता ने जोड़े हाथ…ससुराल वालों को नहीं आया रहम, जानें मामला

• LAST UPDATED : June 8, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज), Gorakhpur: एसपी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर पिपराइच पुलिस ने पति, उसकी मां, पिता, भाई और बहन समेत आठ लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में दहेज उत्पीड़न का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पिपराइच थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला को उसके ससुराल वालों ने सिर्फ इसलिए घर से निकाल दिया क्योंकि उसके पिता ने दहेज में दो लाख नकद और पल्सर बाइक नहीं दी थी।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: खेल मंत्री रेखा आर्य ने अधिकारियों के साथ की बैठक, भूमि हस्तांतरण के बारे में दी जानकारियां

विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत आठ लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट और जानमाल की धमकी समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

पीड़िता रंजना प्रजापति ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 2022 में कुशीनगर के हाटा कोतवाल क्षेत्र के पगराबारी गांव निवासी संतोष से हुई थी। शादी के वक्त ससुराल वालों ने जो भी मांग की थी, मेरे पिता ने उसे पूरा किया। नकदी के साथ जेवर, घरेलू सामान दिया गया था। इतना ही नहीं बारातियों का भी भव्य तरीके से स्वागत किया गया था। इन सब चीजों पर मायके वालों ने काफी पैसा खर्च किया था।

दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज

पीड़िता के मुताबिक, ससुराल जाने के कुछ दिन बाद ही वे फिर से दहेज की मांग करने लगे, लेकिन कुछ दिनों बाद उनका रवैया आक्रामक हो गया। मेरे ससुराल वालों ने मुझे मारना-पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने मुझे खाना देना भी बंद कर दिया। वे हर छोटी-छोटी बात पर मुझे ताना मारने लगे। शुरुआत में तो मैंने यह सोचकर सब कुछ बर्दाश्त कर लिया कि समय के साथ सब ठीक हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब मैं बहुत परेशान हो गई तो मैंने अपनी मां को फोन पर सारी बात बताई।

पुलिस ने की जांच

शिकायत पर पिपराइच पुलिस ने पति संतोष प्रजापति उसकी मां, पिता, भाई व बहन समेत कुल आठ लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है

ये भी पढ़ें: UP News: हत्याओं से दहला प्रतापगढ़! तीन दिनों में हुई चार मर्डर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox