होम / Haldwani News: आज से नवरात्र की शुरुआत, हल्द्वानी शहर के अलग-अलग मंदिरों में दिखी श्रद्धालुओं की भीड़

Haldwani News: आज से नवरात्र की शुरुआत, हल्द्वानी शहर के अलग-अलग मंदिरों में दिखी श्रद्धालुओं की भीड़

• LAST UPDATED : March 22, 2023

इंडिया न्यूज: (Navratri begins from today, crowds of devotees seen) हल्द्वानी में शीतला देवी, जगदंबा मंदिर और महालक्ष्मी मंदिर में श्रद्धालुओं का उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह से ही हल्द्वानी के अलग-अलग मंदिरों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही।

खबर में खास:-

  • हल्द्वानी के मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं का भीड़। 
  • हिंदू नववर्ष की भी आज से शुरुआत
  • 9 दिन माता के नौ स्वरूपों की पूजा होगी

हिंदू नववर्ष की भी आज से शुरुआत

आज से चैत्र नवरात्र की शुरुआत हो गई है। अगले 9 दिन तक माता रानी की अलग-अलग रूपों में पूजा की जाएगी। नवरात्रों को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह से ही हल्द्वानी शहर के अलग-अलग मंदिरों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। हल्द्वानी के शीतला देवी, जगदंबा मंदिर और महालक्ष्मी मंदिर में श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। नवरात्रों को देखते हुए देर शाम से ही मंदिरों को फूलों से सजाया गया है। चैत्र नवरात्रि का पर्व 22 मार्च यानी आज से शुरू होकर 30 मार्च तक चलेगा। इन सभी नौ दिनों माता रानी की आराधना की जाएगी। आज ही से नव संवत्सर यानी हिंदू नववर्ष की भी शुरुआत हो रही है।

माता के नौ स्वरूपों की पूजा होगी

मंदिर के पुजारी पंडित खष्टा बल्लभ ने बताया कि नवरात्र को लेकर श्रद्धालुओं में भी खासा उत्साह है। श्रद्धालुओं के मुताबिक उन्होंने मंदिर में आज पूजा अर्चना की है और अगले दिन तक लगातार माता के नौ स्वरूपों की पूजा होगी। उन्होंने माता से मनोकामना की है कि देश विकास के पथ पर अग्रसर हो और सुख समृद्धि कायम हो।

Also Read: Ramnagar News: 4 दिन पूर्व तार नुमे कड़के में फसी मिली थी गुलदार, कड़का लगाने वाले आरोपी को वन विभाग ने पकड़ा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox