होम / Honey Trap: हनी ट्रैप मामले में बुरे फंसे ‘दरोगा जी’, व्हाट्सएप कॉल कर लड़की ने उतार दिए अपने कपड़े, फिर बोली…

Honey Trap: हनी ट्रैप मामले में बुरे फंसे ‘दरोगा जी’, व्हाट्सएप कॉल कर लड़की ने उतार दिए अपने कपड़े, फिर बोली…

• LAST UPDATED : July 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Honey Trap: बरेली में हनी ट्रैप का एक मामला सामने आया है। जहां एक सेवानिवृत्त दरोगा हनी ट्रैप गैंग के जाल में फंस गया। जिसके बाद उससे 1.72 लाख रुपये ऐंठ लिए गए। मामले में छह लोगों के खिलाफ सुभाषनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई  है।

एक अजनबी लड़की की कॉल आई

सेवानिवृत्त दरोगा द्वारा बताया गया कि 11 मार्च को उसके पास एक अजनबी लड़की की कॉल आई। लड़की ने अपना नाम पूजा बताया और उन्हें व्हाट्सएप कॉल की। जिसके बाद उसने खुद न्यूड होकर उनका वीडियो बना लिया। लड़की द्वारा लगातार वीडियो वायरल करने की धमकी दी जा रही थी और बीस लाख रुपये की मांग की जा रही थी। जिसपर सेवानिवृत्त दरोगा ने रुपये देने से साफ मना कर दिया।

दो दिन बाद नए नंबर से व्हाट्सएप कॉल

उसके दो दिन बाद ही फिर नए नंबर से व्हाट्सएप कॉल आई।जहां दूसरी ओर कोई शख्स वर्दी में था। उस सख्स ने खुद को सीबीआई में तैनात आईपीएस अधिकारी आलोक कुमार बताया। और सेवानिवृत्त दरोगा को कार्रवाई करने की बात कहकर डराया। सख्स ने संजय सिंह नाम के किसी व्यक्ति का नंबर देकर कहा कि आप इनसे बात कर लो, यह तुम्हारा अश्लील वीडियो सोशल मीडिया से हटवा देंगे।

आपका वीडियों चार एप पर चले गए

सेवानिवृत्त दरोगा ने जब उस नंबर पर संपर्क किया तो उनसे कहा गय़ा कि आपका वीडियों चार एप पर चले गए हैं। जिसके बाद उनसे वहां से वीडियो हटाने के नाम पर 57 हजार रुपये ट्रांसफर कराने को कहा। आनन- फानन में उन्होंने 10 हजार रुपये स्वाति मिश्रा के खाते में और 1.5 लाख रुपये प्रकाश गुप्ता के खाते में डलवा लिए। बात यहीं खतम नहीं हुई, संजय सिंह ने दोबारा 83 हजार रुपये और मांगे तब सेवानिवृत्त दरोगा को शक हुआ। उन्होंने रुपये भेजने से मना कर दिया तो आरोपियों ने धमकाकर अपने नंबर बंद कर लिए।

शहर में कैसे फैला हसीनाओं का जाल

बता दें, इन दिनों शहर में कई हनी ट्रैप गैंग सक्रिय हैं। जो प्रतिष्ठित लोगों को अपने जाल में फंसाकर वसूली करते हैं। हाल ही में पीलीभीत में तैनात रहे एसओ पर रिपोर्ट दर्ज कराने वाली महिला काफी चर्चा में रही, जिसने खुद से लगाए आरोप बाद में वापस ले लिया। सीथ ही कई मुकदमों में नामजद होकर अफसरों के निशाने पर आई इस महिला ने कुछ दिन पहले तक कई वीडियो वायरल किए हैं।

कैसे युवतियां बनाती हैं अपना शिकार

हनी ट्रैप में सोशल मीडिया पर महिलाएं सक्रिय हैं। जिसमें युवतियां और महिलाएं पहले सोशल मीडिया पर किसी भी नामजद व्यक्ति से दोस्ती करती हैं। फिर अपने जाल में फसांकर उनसे मीठी बातें कर वीडियो कॉल पर निर्वस्त्र हो जाती हैं। उसके बाद सामने व्यक्ति को भी कपड़े उतारने के लिए कहती हैं। सामने वाले के कपड़े उतारते ही वह स्क्रीन रिकॉर्डर के जरिये अश्लील वीडियो बना लेती हैं। इसके बाद यह गैंग के सदस्य पुलिस अफसर बनकर वीडियो के जरिये ब्लैकमेल करते हैं और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपये की मांग करते हैं।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया…
मामले में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि हनी ट्रैप के मामलों में हमारे पास गोपनीय तौर पर भी सूचनाएं आई हैं। जिसमें की कुछ मामलें ऐेसे हैं, जो विवेचना के अंतिम चरण में है। इशके साथ ही साक्ष्यों के आधार पर नए नाम जोड़े जा रहे हैं। न्यायालय से मिले निर्देशों का अनुपालन भी हो रहा है। कोई आरोपी नहीं बचेगा, पुलिस दोषियों के खिलाफ अधिकतम कार्रवाई करेगी।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox