होम / UP News: हाजी जहीर के मीट सप्लाई ठिकानों पर इनकम टैक्स रेट, 2 दिनो से 22 मशिनों से नोटो की गिनती जारी

UP News: हाजी जहीर के मीट सप्लाई ठिकानों पर इनकम टैक्स रेट, 2 दिनो से 22 मशिनों से नोटो की गिनती जारी

• LAST UPDATED : March 23, 2023

यूपी के अलीगढ़ मे मीट कारोबारी हाजी जहीर के ठिकानों पर 50 घंटे के बाद भी इनकम टैक्‍स की रेड जारी है। टीम को बड़े पैमाने पर नकदी और आभूषण मिलने की चर्चाएं क्षेत्र में हैं। कैश इतना ज्यादा है कि 22 मशीनों से नोट गिनती की जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार दुबई में खरीदी गई बेशकीमती प्रॉपर्टियों को लेकर यह कार्रवाई शुरू की गई थी। हाजी जहीर ने दुबई में कैश देकर नहीं, बल्कि मीट ट्रांसपोर्ट कर उसके बदले प्रॉपर्टी खरीदी। इनकम टैक्‍स व‍िभाग की यह कार्रवाई देहली गेट थाना इलाके के सराय मियां और रोरावर थाना इलाके के तालसपुर में चल रही है।

दरअसल, मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े मीट कारोबारियों में शामिल हाजी जहीर की कोठी, फैक्ट्री समेत 7 ठिकानों पर आईटी की टीम ने रेड डाली है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के ठि‍कानों पर टीम सर्च कर रही हैं। बाहर सीआरपीएफ और पुलिस की तैनाती है। जहां सर्च चल रही है, वह पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो चुका है।

कारोबारी के ऑनलाइन सर्वर सील

हालांकि इससे पहले भी बुधवार को आईटी टीम ने हाजी जहीर के साथ काम करने वाले व्यक्ति के दोदपुर स्थित एक ठिकाने पर छापेमारी की थी। जिसके बाद इस ठिकाने को अभी तक सील करके रखा गया है। यहां पर भी कार्रवाई जारी है और छानबीन की जा रही है। कारोबारी के ऑनलाइन सर्वर और कंप्यूटर को भी सील कर दिया गया है।

इंडिया से बाहर होता था मीट का एक्सपोर्ट

मीट कारोबारी हाजी जहीर बसपा नेता हैं। अल हमद नाम की मीट निर्यातक कम्पनी का मुख्य तौर पर मालिक हाजी मोहम्मद जहीर हैं। बताया जा रहा है कि अलीगढ़ में हाजी जाहिर सबसे बड़े इनकम टैक्स पेयर हैं। हाजी जहीर पिछले लंबे समय से मीट का कारोबार करते हैं और अलीगढ़ में 5 फैक्ट्रियां हैं। जिसमें बड़े पर परमिट का कारोबार होता है।बताया जा रहा है कि उनके मीट का एक्सपोर्ट इंडिया से बाहर किया जाता है। सूत्रों के अनुसार तो भारत में अवैध तौर पर करोड़ों रुपये मनी लॉड्र‍िंग करके दुबई में काफी प्रॉपर्टी खरीदी है। इसी के चलते छापेमारी हो रही है। हालांकि, हाजी जहीर के खिलाफ चल रही कार्रवाई में अभी तक कोई भी अधिकारिक बयान सामने आया है।

 

ये भी पढ़े:- UP News: कल घर से निकलने से पहले सावधान! पीएम मोदी के आगमान से इन रुटस मे बदलाव

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox