होम / Jaunpur News: जौनपुर में धर्म परिवर्तन के नाम पर पादरी समेत 3 लोगों को किया गिरफ्तार 

Jaunpur News: जौनपुर में धर्म परिवर्तन के नाम पर पादरी समेत 3 लोगों को किया गिरफ्तार 

• LAST UPDATED : February 24, 2023

(In Jaunpur, 3 people, including a priest, were Arrested in the name of Religious conversion) यूपी के जौनपुर बदलापुर कोतवाली क्षेत्र में धर्म परिवर्तन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस ने गुरुवार को क्षेत्र के भलुआही गांव के वार्ड संख्या पांच में धर्म परिवर्तन कराए जाने के आरोप में सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक सहित चार लोगों पर केस पंजीकृत कर पादरी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया। धर्म परिवर्तन का मास्टर माइंड व संरक्षक स्कूल प्रबंधक की तलाश पुलिस कर रही है। बजरंग दल के जिला संयोजक सत्या शुक्ला निवासी दाउदपुर ने कोतवाली में केस दर्ज कराया है कि सेंट जेवियर स्कूल के प्रबंधक थॉमस जोसेफ की साजिश पर वार्ड नंबर 5 में क्रांति सरोज के घर पर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था।

हिन्दू संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने पादरी को पकड़ किया पुलिस के हवाले

मौके पर पहुंचकर हिन्दू संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने पादरी रतन चंद निवासी ग्राम बरबसपुर थाना बदलापुर को पकड़ कर उसके कब्जे से ईसाई धर्म से संबंधित बाइबल आदि ग्रंथ कब्जे में लेकर पुलिस को सौंप दिया। पादरी की गिरफ्तारी के विरोध थाने पर पहुंचकर दो महिलाओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके कारण पुलिस ने उन्हें भी कानूनी शिकंजे में ले लिया। पादरी समेत दोनों महिलाओं को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार करके चालान न्यायालय भेज दिया।

शांति भंग करने के आरोप में मुकदमा हुआ दर्ज़

प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार पांडे ने बताया है कि इस मामले में पादरी सहित 2 महिला को शांति भंग करने के आरोप में चालान संबंधित न्यायालय को भेज दिया गया है। गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पूर्व पूर्व क्षेत्र के ग्राम मुरादपुर में भी धर्म परिवर्तन का मामला आया था। उस मामले में भी पुलिस ने संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत कर शांति भंग करने के आरोप में 16 लोगों को न्यायालय भेज चुकी है।

Also Read: Deoria News: देवरिया मेडिकल कालेज के इमर्जेंसी वार्ड में गम्भीर मरीज के जान के साथ खिलवाड़ ऑक्सीजन मीडिफायर बाटल में दिखा कचरा वीडियो वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox