होम / Kanpur: सरकारी कर्मचारी ने ली 50 हजार की रिश्वत, Anti-Corruption Team ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Kanpur: सरकारी कर्मचारी ने ली 50 हजार की रिश्वत, Anti-Corruption Team ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : May 29, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),Kanpur: प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय में वरिष्ठ क्लर्क को 50 हजार रुपये की रिश्वत मिली है।​ उसने कानपुर के एक व्यापारी से कोल्ड स्टोर का अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) देने के लिए धन लेते थे।

यह है पूरा मामला

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक को 50 हजार रुपये रिश्वत ले लिया गया है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक को 50 हजार रुपये की रिश्वत ले लिया गया है। उसने कानपुर के रिटेल से कोल्ड स्टोर का अनापत्ति सर्टिफिकेट (एनओसी) देने के लिए रुपए लिए थे। उसने कानपुर के एक रिटेल से कोल्ड स्टोर के एनओसी सर्टिफिकेट के लिए पैसे खर्च किए थे।

ये भी पढ़ें: UP News: खेलते-खेलते खड़ी कार में बंद हुए मासूम, दम घुटने से हुई दर्दनाक मौत

इसकी शिकायत पर मंगलवार को एंटी करप्शन टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ा। इसकी शिकायत पर मंगलवार को एंटी करप्शन टीम ने उसे पकड़ लिया। उसके खिलाफ दही थाने में मुकदमा दर्ज है। बुधवार को उसे भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट लखनऊ में पेश किया जाएगा। बुधवार को उसे भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट लखनऊ में पेश किया जाएगा।

पीड़ित विजय ने बताया ये …

कानपुर के किदवई नगर निवासी विजय कुमार मिश्रा का बीघापुर क्षेत्र के गांव गौरा में बद्री विशाल फूड्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से कोल्ड स्टोर है। उन्हें वर्ष 2024-25 के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया जाना चाहिए था। उन्हें 2024-25 के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय से एक अनिवार्य प्रमाण पत्र दिया जाना चाहिए। विजय के अनुसार, वह करीब दो महीने से कार्यालय में चक्कर काट रहे थे।

उन्होंने कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक विजय कुमार से संपर्क किया। जिसमें उनसे 50 हजार रुपए की मांग की गई। मंगलवार को शाखा प्रभारी नूरुल हुड्डा के साथ 10 कुशल टीम ने विजय कुमार से 50 हजार रुपये की रिश्वत ली।

ये भी पढ़ें: Dimple Yadav: BJP पर साधा निशाना, बोली- “डबल इंजन से रहता है दुर्घटना का खतरा’; अग्निवीर योजना… “

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox