होम / Khatima News: वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, भूमि पर बने अवैध अतिक्रमण को किया ध्वस्त

Khatima News: वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, भूमि पर बने अवैध अतिक्रमण को किया ध्वस्त

• LAST UPDATED : May 11, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), खटीमा “ Khatima News :” वन विभाग की टीम ने खटीमा में झोपड़ी डाल कर किए जा रहे वन भूमि पर अवैध अतिक्रमण को विफल किया है। वहीं वन अधिकारियों ने वन भूमि पर किए गए अवैध कब्जों को जल्द हटाने की बात कही है।

बंद भूमि को अपने कब्जे में लिया

प्रदेश में वन भूमि पर जगह-जगह किए गए अवैध कब्जों को हटाने के लिए वन विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसको लेकर आज खटीमा वन रेंज के अंतर्गत वन भूमि पर झोपड़िया डालकर किए गए अवैध कब्जे को वन विभाग की टीम ने जेसीबी की मदद से हटाया। खटीमा वन विभाग की टीम ने मेलाघाट रोड पर खटीमा फाइबर फैक्ट्री के पीछे कच्चा निर्माण पर किए गए अवैध अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर बंद भूमि को अपने कब्जे में लिया है।

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी

मामले में खटीमा वन क्षेत्राधिकारी महेश चंद्र जोशी ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर वन भूमि पर जगह-जगह पर किए गए अवैध अतिक्रमण को चिन्हित कर अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है। जिसके चलते आज खटीमा में मेलाघाट रोड पर खटीमा फाइबर फैक्ट्री के पीछे कुछ लोगों द्वारा झोपड़िया बनाकर वन भूमि पर अवैध कब्जा किए जाने की सूचना मिलते ही वन भूमि पर अवैध अतिक्रमण हटाया गया है। वन विभाग की अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

Also Read: Dehradun News: मणिपुर हिंसा में फंसे उत्तराखंड के 17 छात्र सकुशल पहुंचे घर, CM धामी का जताया आभार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox