होम / Kushinagar: भू-माफियाओं कारनामे से PWD विभाग के अधिकारियों में हड़कंप, सरकारी जमीन का ही कर दिया सौदा

Kushinagar: भू-माफियाओं कारनामे से PWD विभाग के अधिकारियों में हड़कंप, सरकारी जमीन का ही कर दिया सौदा

• LAST UPDATED : March 4, 2023

Kushinagar: कुशीनगर में माफियों का ऐसा कारनामा सामने आया है जिसको देखने सुनने के बाद सभी हैरान हैं।यही नहीं इस कारनामे से PWD विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं। यहां पर सरकारी भूमि पर अवैध रूप से प्लाटिंग कर जमीन बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्लाटिंग के इस खेल को प्रापर्टी डीलरों द्वारा तहसील कर्मचारियों से मिलीभगत कर इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा था। पीडब्लूडी की जमीन को प्लाटिंग कर बेचने की खबर से जहां पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। वहीं लोक निर्माण विभाग ने मामले की नजाकत को भांपते हुए आनन फानन में प्लाटिंग की गयी जमीन पर अपना बोर्ड लगाकर किसी भी प्रकार के निर्माण एवं खरीद बिक्री को रोक दिया है।

जमीन को डीलर बताते थे अपना

लोकनिर्माण विभाग की इस कार्रवाई के बाद प्रापर्टी डीलरों में हड़कम्प मच गया है। प्रापर्टी डीलर जहां इस जमीन को अपना बताकर खरीद बेच रहे थे वहीं पीडब्लूडी विभाग ने इस जमीन पर अपना बोर्ड लगाकर प्रापर्टी डीलरों के मंसूबो पर पानी फेर दिया है। कुशीनगर को जिलामुख्यालय से जोड़ने वाली सड़क जो पहले सिंगल लेन सड़क थी और प्लाटिंग वाले मार्ग से होकर गुजरती थी। कुशीनगर के जिला घोषित होने और रविन्द्र नगर को जिलामुख्यालय बनाये जाने के बाद वाहनों के बढ़ते दबाव को देखते हुए लोकनिर्माण बिभाग ने इस सड़क के इतर NH28 B के नाम से दूसरी सड़क का निर्माण कर दिया था।

सरकारी जमीन को डीलर बेंच डाले

समय बीतने के साथ पुरानी सड़क का अस्तित्व समाप्त हो जाने एवं सड़क के आस पास बहुत सारी खाली बंजर जमीन होने के कारण बहुत सारे लोग इस जगह अपनी झुग्गी झोपड़ी डाल रहने लगे थे। स्थानीय दलालों के माध्यम से जब इस बात की जानकारी प्रापर्टी डीलरों को हुई तो उनकी नजर में यह जमीन सोने का अंडा देने वाली मुर्गी नजर आने लगी। प्रापर्टी डीलरों ने कसया तहसील के कर्मचारियों से साठ गांठ कर फर्जी तरीके से इस जमीन को अपने नाम करा लिया और जमीन की प्लाटिंग कर उसे बेचने लगे।

बड़े पैमाने पर लोगों ने खरीदी हैं जमीनें

आपको बता दें कि कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण के बाद अचानक इस क्षेत्र में प्रापर्टी डीलरों द्वारा बड़े पैमाने पर जमीन की प्लाटिंग की जा रही है जिनमे कृषि और अकृषि की जमीनों को औने पौने दाम में खरीदकर उसका प्लाटिंग कर महंगे दामो में बेचा जा रहा है | प्रापर्टी डीलरों ने इस मामले में भी पी डब्लू डी से हथियाई इस जमीन को अपना बता वहां कई वर्षो से आबाद लोगो को बेदखल कर दिया गया और फिर जमीन को सैकड़ो टुकडो में बाटकर कर उसे बेचने लगे थे।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी (PM Modi) से मिलने की इतनी दीवानगी की हजारों किमी साइकिल लेकर निकला फैन, क्या है पूरी कहानी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox