होम / Lohaghat News: लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय की अव्यवस्थाओं पर लोगों ने चिकित्सा अधीक्षक का किया घेराव, जताई गहरी नाराजगी

Lohaghat News: लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय की अव्यवस्थाओं पर लोगों ने चिकित्सा अधीक्षक का किया घेराव, जताई गहरी नाराजगी

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Lohaghat News: उप जिला चिकित्सालय लोहाघाट में जहां एक सप्ताह से अल्ट्रासाउंड सेवा ठप पड़ी हुई है, वहीं एक्सरे मशीन भी काम नहीं कर रही है। जिससे रोगियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर जन प्रतिनिधियों ने गहरी नाराजगी जताई है। आक्रोशित लोगों ने चिकित्साधीक्षक डॉक्टर जुनेद कमर का घेराव कर जल्द अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधारने की मांग की।

जल्द व्यवस्थाएं न सुधरने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

जल्द व्यवस्थाएं न सुधरने पर स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। सोमवार को नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा के नेतृत्व में लोगों ने अस्पताल की बदहाली पर चिकित्साधीक्षक डॉ.जुनैद कमर का घेराव किया। आक्रोशित लोगों का कहना था कि एक सप्ताह से अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सेवा ठप पड़ी हुई है तो दूसरी ओर एक्सरे मशीन भी खराब है।

अस्पताल में अल्ट्रासाउंड न होने की सूचना उन्हें नहीं दी जाती

जिससे दूर दराज से आने वाली गर्भवती महिलाओं और अन्य रोगियों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। गर्भवती महिलाओं, आशाओं का कहना था कि अस्पताल में अल्ट्रासाउंड न होने की सूचना उन्हें नहीं दी जाती है। जिससे अनावश्यक रूप से उनका समय व धन की बर्बादी हो रही है। पालिका अध्यक्ष ने कहा कि उप जिला अस्पताल की समस्याओं को समय समय पर उठाया जाता है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग समस्याओं का समाधान करने में नाकाम साबित हो रहा है।

एक्सरे मशीन को ठीक किया गया

पालिका अध्यक्ष ने अस्पताल से सीएमओ को फोन पर वैकल्पिक व्यवस्था के तहत सप्ताह में दो दिन अल्ट्रासाउंड सेवा चालू करने, खराब एक्सरे मशीन को ठीक करने के निर्देश दिए। कहा कि जल्द समस्याओं का समाधान न होने पर लोगों को साथ लेकर स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। वहीं चिकित्सा अधीक्षक डॉ जुनेद कमर ने कहा स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधारने की कोशिश हो रही है तथा एक्सरे मशीन को ठीक कर दिया गया है। इस मौके पर सभासद भुवन बहादुर, राजकिशोर साह, मंटू राय, जितेंद्र शाह, विनोद गोरखा ,जीवन गहतोड़ी, विनीत पंत, अंजू राय, ज्योति, गंगा, खुशी, रेनू ओली, प्रियंका विश्वकर्मा, शोभा, विपिन जोशी, अशोक खर्कवाल, दीपक नाथ , नवीन नाथ आदि मौजूद रहे।

ALSO READ: Haridwar: पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने वाले संगठन ने ट्री गार्ड हाटाकर पेड़ों को मुक्त कराने का शुरू किया अभियान, पढ़ें खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox