होम / Lucknow News: राजधानी में LDA की बड़ी कार्रवाई, कई अवैध इमारतों पर गरजा बुलडोजर

Lucknow News: राजधानी में LDA की बड़ी कार्रवाई, कई अवैध इमारतों पर गरजा बुलडोजर

• LAST UPDATED : May 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Lucknow News: राजधानी लखनऊ में आज लखनऊ विकास प्रधिकरण (LDA) ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रदेश में अवैध निर्माणों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में गुरूवार को प्रवर्तन जोन-3 की टीम ने कृष्णानगर क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित दो मैरिज लॉन को ध्वस्त किया गया। प्रवर्तन जोन-3 के जोनल अधिकारी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि कपिल हसवानी द्वारा कृष्णानगर में लगभग 5000 वर्गफिट क्षेत्रफल में अवैध निर्माण कराते हुए एस.एफ. जनवासा नाम से मैरिज लॉन संचालित किया जा रहा था। निर्माण के सम्बंध में कोई स्वीकृत मानचित्र प्रस्तुत नहीं किया गया, जिस पर ध्वस्तीकरण आदेश पारित किये गये थे।

अवैध प्लाटिंग पर लगातार दूसरे दिन चला बुलडोजर

पीजीआई थानाक्षेत्र के अंतर्गत नगराम रोड पर मोहिउद्दीनपुर गांव में बृजेश वर्मा, रवि सिंह एवं गोपाल वर्मा द्वारा लगभग 55 बीघा जमीन पर अवैध प्लाटिंग का कार्य किया जा रहा था। मंगलवार को प्रवर्तन जोन-2 की टीम द्वारा प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू की गयी थी, जोकि बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रही।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि प्लाटिंग स्थल बड़ा होने के कारण एक दिन में समस्त निर्माण तोड़े नहीं जा सके थे। इसके चलते आज पुनः अभियान चलाया गया, जिसके अंतर्गत निजी विकासकर्ताओं द्वारा कालोनी में अवैध रूप से बनायी गयी सड़कों, बाउन्ड्रीवॉल व खम्भों आदि को ध्वस्त किया गया।

Also Read:

Gyanvapi Case: क्या है ज्ञानवापी का पूरा मामला, जिसपर कल सुप्रीम कोर्ट में होनी है सुनवाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox