होम / Meri Mati Mera Desh Campaign: जेपी नड्डा ने गाजियाबाद के शहीद मेजर मोहित शर्मा के घर की ली माटी, कलश में भर वाटिका पहुंचकर किया वृक्षारोपण  

Meri Mati Mera Desh Campaign: जेपी नड्डा ने गाजियाबाद के शहीद मेजर मोहित शर्मा के घर की ली माटी, कलश में भर वाटिका पहुंचकर किया वृक्षारोपण  

• LAST UPDATED : September 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Meri Mati Mera Desh Campaign: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गाजियाबाद पहुंचे। जहां से उन्होनें मेरी माटी मेरा देश अभियान की शुरूआत की। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गाजियाबाद साहिबाबाद क्षेत्र के राजेंद्र नगर में शहीद मेजर मोहित शर्मा के आवास पर पहुंचकर उनके परिजनों से कलश लेकर उनके घर के आंगन की मिट्टी ली। इसके बाद वाटिका में पहुंचकर वृक्षारोपण किया।

मेरी माटी मेरा देश अभियान 02 सितंबर से 15 सितंबर  तक चलेगा  इसकी  शुरुआत गाजियाबाद जिले से हो रही है, देश भर के कलश से मिट्टी एकत्रित करके दिल्ली पहुंचेगी। इस अभियान के अंतर्गत शहीद के गांव से मिट्टी एकत्र कर सभी ब्लॉक पर लाई जाएगी। सभी ब्लाक से मिट्टी एकत्र कर  दिल्ली में बनने वाले शहीद स्मारक में इस्तेमाल होगी। राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास ही अमृत वाटिका बनाई जाएगी। यह वाटिका श्रेष्ठ भारत का भव्य  प्रतीक बनेगी।

देश के सैनिकों ने अपने जीवन को समर्पित कर दिया- जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने मेरी माटी मेरा देश अभियान की शुरुआत की उनके साथ केंद्रीय मंत्री वीके सिंह राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल भाजपा विधायक सुनील शर्मा मौजूद रहे। जेपी नड्डा ने कहा देश के सैनिकों का इस देश को बनाने में बहुत योगदान है। देश के सैनिकों ने अपने जीवन को समर्पित कर दिया। उनकी प्रेणा को हमे आगे बढ़ाना है। हर वार्ड से हर ब्लॉक से मिट्टी लेकर शहीद स्मारक पर पहुंचना है, देश को विकसित राष्ट्र की और ले जाना है।

युद्ध स्मारक के पास ही अमृत वाटिका का किया जाएगा निर्मीण 

शहीद के गांव से मिट्टी एकत्र कर सभी ब्लॉक पर लाई जाएगी। सभी ब्लाक से मिट्टी एकत्र कर  दिल्ली में बनने वाले शहीद स्मारक में इस्तेमाल होगी। राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास ही अमृत वाटिका बनाई जाएगी। यह वाटिका श्रेष्ठ भारत का भव्य  प्रतीक बनेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसके बाद कृष्ण इंजीनियरिंग कॉलेज में पहुंचे। मंच से कार्यकर्ताओं को किया संबोधित। कहां मेरी माटी मेरा देश अभियान हमारे देश की उन्नति को आगे ले जाने का अवसर है एक संकल्प है अमृत काल चल रहा है।

देश के शहीदों ने बहुत योगदान दिया है- जेपी नड्डा

मंच से कार्यकर्ता को सम्बोधित करते हुए कहा आज विपक्ष को देश की चिंता नहीं परिवारवाद का लगाया आरोप आज भाई वाद भतीजा वाद चारा घोटाला नेशनल हेराल्ड घोटाला सोनिया गांधी राहुल गांधी लालू राबड़ी तेजस्वी यादव सब पर घोटाले के आरोप लगाए। शहीद मेजर मोहित शर्मा के पिता ने कहा आज जेपी नड्डा हमारे आवास पर आए हमारे आंगन की मिट्टी ली। देश के लिए मोहित शर्मा शहीद हुए थे, कुपवाड़ा में उसके बारे में भी जाना आज हमारे लिए गर्व का विषय है।

ALSO READ: Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी के सर्वे पर आज जिला जज की अदालत पर टिकी सब की नजरें, सर्वे  रिपोर्ट के लिए दिया गाया था 2 सितंबर तक का समय   

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox