Mukhtar Ansari: माफिया डॉन के शूटर संजीव माहेश्वरी पर SIT टीम का बड़ा खुलासा, ऐसे रची गई थी मौत की साज़िश

India News (इंडिया न्यूज़), Harendra Chaudhary, Mukhtar Ansari: लखनऊ! माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी के सबसे ख़तरनाक शूटर संजीव माहेश्वरी जीवा की लखनऊ में कोर्ट परिसर में हुई हत्या मामले की जाँच करने के लिए सरकार द्वारा गठित की गयी। SIT ने अपनी प्रगति रिपोर्ट शासन को दे दी है । लेकिन रिपोर्ट में आए तथ्यों ने बदन सिंह बद्दो को लेकर बड़ा खुलासा किया है कि कैसे उसने संजीव माहेश्वरी जीवा को रास्ते से हटाने के लिए पूरी साज़िश रची, और विजय यादव को 50 लाख रुपय की सुपारी दे दी। जिसके बाद उसने कोर्ट में संजीव माहेश्वरी जीवा की हत्या करने की पूरी प्लानिंग और मदतगार भी मुहैया कराये।

अब यूपी पुलिस पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया डॉन बदन सिंह बद्दो को क़ानूनी दायरे में घेरने की तैयारी में जुटी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ जल्द ही फ़रार माफिया बदन सिंह बद्दो को ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती वारंट भी जारी किया जाएँगे जिसके बाद उसकी गिरफ़्तारी को लेकर केंद्र की ऐजेंसियो से भी मदत भी माँगी जायेगी है ।

शूटर विजय यादव के ख़िलाफ़ चार्जशीट कोर्ट में  लगाई

पुलिस की विवेचना जिस दिशा में हुई उसकी बात करे तो लखनऊ पुलिस ने दो सितम्बर को घटना के वक़्थ रंगे हँथो पकड़े जाने वाले शूटर विजय यादव के ख़िलाफ़ चार्जशीट कोर्ट में  लगाई थी। जिसमें घटना को अंजाम देने के आरोपी विजय यादव से रिमांड में लेकर पूछ ताछ हुई। जिसमें अलग अलग पेहलुओं पर पुलिस और sit ने जाँच की। जाँच में सामने आया की संजीव माहेश्वरी जीवा लम्बे समय से जेल में रह कर प्रदेश भर की जेलों में छोटे मोटे मामलों में जेल में सज़ा काट रहे या फिर काट चुके कम उम्र के युवकों को एक फ़ौज तैयार कर रहे थे। जिसे गैंग वार की स्थिति में इस्तेमाल में लाया जायेगा। ये सारी बाते शुरू हुई थीं पश्चिम उत्तर प्रदेश में चल रही संजीव जीवा और बदन सिंह बद्दो के बीच रही वर्चस्व की लड़ाई से।

जीवा के क़त्ल की पूरी साज़िश रची

ख़ास तौर पर पश्चिम उत्तर प्रदेश को लेकर बदन सिंह बद्दो को इस बात की अंदरूनी जनकारिया मिल रही थी की कभी भी हमला हो सकता है। लिहाज़ा संजीव जीवा जब तक ज़िंदा रहेगा तब तक ये ख़तरा बना रहेगा। बद्दो ने जीवा के क़त्ल की पूरी साज़िश रची और 50लाख रुपय देकर विजय यादव को हत्या करने के लिए तैयार किया । पुलिस ने बद्दो को जीवा की हत्या के मामले में षड्यंत्र कर्ता के रूप में चार्ज शित और sit की रिपोर्ट में दर्शाया गया है। जिसके बाद बदन सिंह बद्दो जो 2019 से फ़रार है और उसपर पहले से ही कई मामले दर्ज है जिसके चलते उसपर 5 लाख का ईनाम रखा गया है।

बद्दो लम्बें समय से पुलिस की गिरफ़्त से आज़ाद

अब उसको गिरफ़्त में लेने के लिए जहाँ sit की टीम स्पेशल लेटर लिख रही थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो बदन सिंह बद्दो लम्बें समय से पुलिस की गिरफ़्त से आज़ाद है और उसकी लास्ट लोकेश ऐजेंसियो की तरफ़ से मिली जानकारी के मुताबिक़ बाहर की बताई जा रही है और अब उसको लेकर sit की टीम दिल्ली की स्पेशल ऐजेंसियो से सम्पर्क करेगी और उसके बारे में जानकारी हासिल करेगी। बद्दो के क़रीबियों पर भी इस मामले को लेकर शिकंजा कसा जा रहा है और यूपी पुलिस अब बदन सिंह बद्दो की क़ानूनी घेराबंदी करने में जुटी है ।

Also Read: Greater Noida: आयोजित इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन, राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा…यूपी की छवि को प्रस्तुत करेगी सरकार

Aarti Bisht

आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago