होम / Mussoorie News: मसूरी पुलिस पर्यटन सीजन के लिये कितनी तैयार? प्रतिबंधित समय पर वाहनों की नो एंट्री

Mussoorie News: मसूरी पुलिस पर्यटन सीजन के लिये कितनी तैयार? प्रतिबंधित समय पर वाहनों की नो एंट्री

• LAST UPDATED : June 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), मसूरी “Mussoorie News”: वीकेंड के चलते पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। बाहर से आ रहे पर्यटक को चलते स्थिति यह रही कि जाम खोलने में पुलिस के पसीने छूट गए। ऐसे में कप्तान को खुद मोर्चा संभालने के लिए उतरना पड़ा।

एसपी ट्रैफिक ने खुद मोर्चा संभाला

शुक्रवार को पहाड़ों की रानी मसूरी में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। जिसके चलते शहर में मॉल रोड,गांधी चौक, पिक्चर पैलेस सहित कई जगह जाम लग गया। पुलिस का भी जाम खोलने में पसीना छूट गए। जिसके बाद शहर कोतवाल और एसपी ट्रैफिक ने खुद मोर्चा संभाला। दूसरी तरफ मुख्य सचिव एस एस संधू भी मसूरी निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मालरोड सुधारीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही कार्यों में तेज़ी लाने और गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए।

सड़क किनारे वाहनों को नो पार्किंग

मसूरी सीओ अनिल कुमार जोशी ने कहा कि मसूरी पुलिस पर्यटन सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने बताया कि मसूरी में पीआरडी और होमगार्ड के अतिरिक्त जवानाें की तैनाती कर दि गई है। जो मसूरी पुलिस के जवानों के साथ चौक चौराहे की व्यवस्था को देखेंगे, जिससे कि यातायात व्यवस्था को सुचारू किया जा सके। उन्होंने कहा कि मसूरी पेट्रोल पंप के पास मल्टी लेवल पार्किंग को संचालन करने के लिए भी एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क किनारे किसी भी प्रकार की वाहनों को पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी व नो पार्किंग के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। जो भी व्यक्ति नो पार्किंग के नियमें का उलघन्न करते हुये पाया जायेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

इस तरह से है रुट प्लान

उन्होने कहा कि मसूरी लंढौर बाजार में अत्यधिक वाहनों के दबाव होने पर लंढौर से टिहरी बाईपास पर वाहनों का डायवर्ट किया जायेगा। मसूरी से वापस देहरादून जाने वाले लोगों को मसूरी गांधी चौक से पेट्रोल पंप से जेपी बैंड से बार्लोगंज होते हुए झडीपानी होते हुए देहरादून भेजा जायेगा। उन्होंने कहा कि नो पार्किंग पर जो वहान खड़े होते हैं उनके लिए स्पेशल दल का गठन किया जा रहा है जो नो पार्किंग में वाहन खडे होगे उसको विषेश दल से वाहनों को उठाकर मसूरी पेट्रोल पंप पर बनी पार्किग पर खडी की जायेगी। वह कानूनीह कार्यवाही और जुर्माना वसूला जायेगी। इसके साथ ही माल रोड पर प्रतिबंधित समय शाम 5 से रात्रि 10 तक किसी भी प्रकार के वाहनों को मालरोड में एंट्री नहीं दी जाएगी।

Also Read: Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे पर CM धामी का बड़ा फैसला, रोड शो किया स्थगित

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox