होम / Mussoorie News: मसूरी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, रिस्पना नदी में असामजिक तत्वो ने छोडा सिवरेज का गंदा पानी

Mussoorie News: मसूरी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, रिस्पना नदी में असामजिक तत्वो ने छोडा सिवरेज का गंदा पानी

• LAST UPDATED : August 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Mussoorie News: मसूरी में बारिश का कहर साफ तौर पर देखा जा रहा है। मसूरी में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं मसूरी के रिस्पना नदी के उद्गम स्थल पर किसी असामाजिक तत्वों द्वारा सीवरेज का टैंक खोले जाने को लेकर रिस्पना नदी का पानी गंदा हो गया। जिस क्षेत्र में गंदगी और बदबू का से लोगों का हाल बेहाल हो गया। रिस्पना नदी के उद्गम क्षेत्र में रहने वाले लोगों ने बताया कि सुबह के समय किसी असामाजिक तत्वों द्वारा अपने सीवरेज टैंक नदी में खोल दिए जिससे पूरी नदी का पानी काला हो गया और पूरे क्षेत्र में गंदगी का माहौल व्याप्त हो गया।

नदी को गंदा करने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग

उन्होंने एसडीएम मसूरी से मांग की है कि पूरे मामले की जांच कर रिस्पना नदी को गंदा करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की जाये। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का रिस्पना नदी के पूर्ण जीवन को लेकर लगातार प्रयास किया जा रहे थे परंतु कुछ लोग उनकी मेहनत पर पानी फेरने का काम कर रहे हैं जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर भारी बारिश के कारण मसूरी कंपनी गार्डन हलोक रोड के पास सड़क का एक पुष्ते गिरने से मलबा दूसरी सड़क पर आ गया जिस मार्ग बंद हो गया वहीं एक बड़ा पेड़ भी उसकी चपेट में आने से गिर गया। वन विभाग और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची और वन विभाग की टीम द्वारा पेड़ को काटकर यातायात को सुचारु किया गया।

कई घंटों तक बंन्द रहा मार्ग

क्षेत्रीय सभासद जसवीर कौर ने बताया कि मसूरी में हो रही बारिश के कारण मसूरी की कई क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ है। वही हलोक रोड पर पुष्ता गिरने से अनिल कुमार का घर खतरे की जद में आ गया है जो कभी भी गिर सकता है। मसूरी के बालाहिसांर पर एक बाद भूस्खलन होने से मलबे के साथ एक बड़ा पेड़ आ गया, जिससे मार्ग काफी घंटे तक बंद रहा। लोक निर्माण विभाग द्वारा वन विभाग की टीम के मदद से सड़क पर आए पेड़ को हटाया गया और जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाकर यातायात को सुचारु किया गया। मसूरी हैम्पटन कोर्ट स्कूल पाइन रिट्रीट होटल के परिसर में ऊपर के होटल का पुष्ता गिरने से होटल पर मलबा गिर गया। जिसका निरीक्षण करने के लिए स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा।

ALSO READ: 

Tehri News: देवदूत बनी टिहरी पुलिस, 114 इंजीनियर इंजीनियर और मजदूरों को सुरक्षित किया गया रेसक्यू 

Vitamin B12: विटामिन बी12 से भरपूर खाद्य पदार्थ, डायरिया और कब्ज जैसी कई समस्याएं करिये दूर 

Benefits Of Drinking Milk: रोजाना रात को दूध पीना क्यो होता है जरूरी? जानें इससे होने वाले फायदें 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox