होम / Pandit Pradeep Mishra: ब्रज के संतों का कथावाचक प्रदीप मिश्रा को अल्टीमेटम, बोले-” 3 दिन में क्षमा मांगो वरना… “

Pandit Pradeep Mishra: ब्रज के संतों का कथावाचक प्रदीप मिश्रा को अल्टीमेटम, बोले-” 3 दिन में क्षमा मांगो वरना… “

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Pandit Pradeep Mishra: मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा को ब्रज के एक संत ने तीन दिनों के भीतर माफी मांगने का अल्टीमेटम दिया है। यह विवाद कथित रूप से मिश्रा द्वारा अपने प्रवचन के दौरान दिए गए कुछ बयानों के कारण उत्पन्न हुआ है, जिन्हें संत और उनके अनुयायियों ने आपत्तिजनक पाया है।

पंडित प्रदीप मिश्रा, जो शिव पुराण की कथाओं के लिए प्रसिद्ध हैं, ने अपने YouTube चैनल और विभिन्न आध्यात्मिक आयोजनों के माध्यम से काफी लोकप्रियता हासिल की है।

“ब्रज क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा”

कथावाचक प्रदीप मिश्र द्वारा राधारानी पर टिप्पणी करने का मामला बड़ा मुद्दा बन गया है। ब्रज के मंदिरों के सेवायतों और संतों की एक भव्य बैठक बरसाना में आयोजित की गई। श्री धाम बरसाना के रासमंडप में आयोजित इस भव्य बैठक में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें: शादी के बाद हनीमून मनाया, फिर अचानक गायब हुई दुल्हन

इसमें संतों, गोस्वामियों और धार्मिक संगठनों ने एक स्वर में कहा कि यदि प्रदीप मिश्र ने 3 दिन के अंदर माफी नहीं मांगी तो उन्हें ब्रज क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उधर, उज्जैन के महर्षि सांदीपनि के वंशज पंडित रूपम व्यास ने प्रदीप मिश्र को नाक रगड़कर माफी मांगने का अल्टीमेटम दिया है। ऐसा न करने पर मिश्र के उज्जैन में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी है।

संत रमेश बाबा ने कहा

महापंचायत की अध्यक्षता कर रहे संत रमेश बाबा ने कहा, “प्रदीप मिश्रा ने कहा है कि राधाजी भगवान कृष्ण की पत्नी नहीं थीं। उनका विवाह छाता निवासी अनय घोष से हुआ था। बरसाना राधारानी का गांव नहीं है। दरअसल, उनके पिता बृषभानु साल में एक बार दरबार लगाने बरसाना आते थे, इसलिए इसका नाम बरसाना पड़ा।” प्रदीप मिश्रा की टिप्पणी से ब्रज में उनके खिलाफ गुस्सा है। इससे पहले प्रेमानंद महाराज ने भी प्रदीप मिश्रा का विरोध किया था।

ये भी पढ़ें: Dangerous Medicine: बेचते थे ‘मौत का सामान’ 1 इंजेक्शन और 3 दिन तक नशा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox