होम / Police Harrasment: दो भाईयों की आत्महत्या से मचा हड़कंप, सादाबाद पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप

Police Harrasment: दो भाईयों की आत्महत्या से मचा हड़कंप, सादाबाद पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Police Harrasment: आगरा में दो भाइयों की आत्महत्या के बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। परिजनों ने सादाबाद पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। DCP पश्चिम सोनम कुमार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

यह है पूरा मामला

आगरा में दो भाइयों की आत्महत्या के बाद इलाके का माहौल गरमा गया। एक भाई ने शनिवार को जबकि बड़े भाई ने सोमवार को खेत पर पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने हाथरस जिले की सादाबाद पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें: Ayodhya News: राम मंदिर में पानी टपकने के मुद्दे पर समिति के अध्यक्ष का बयान, जानिए क्या कहा

दो भाइयों की मौत के बाद स्थानीय लोग भड़क गए। सूचना मिलने पर कई थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंची और हालात को काबू करने की कोशिश की। इस हंगामे के दौरान मृतक का शव पेड़ पर ही लटका रहा, ग्रामीणों ने शव को नीचे नहीं उतरने दिया।

आगरा के बरहन क्षेत्र के एक युवक को हाथरस जिले की सादाबाद पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। आरोप है कि बरहन की एक युवती का जीजा नाबालिग युवती को भगा ले गया है। इस मामले में सादाबाद पुलिस ने बरहन के युवक को थाने में हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद अगले दिन छोड़ दिया। थाने से छोड़े जाने के करीब दस दिन बाद यानी शनिवार को युवक ने आत्महत्या कर ली, जिसके बाद परिजनों ने सादाबाद पुलिस पर युवक को थाने में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और कहा कि उत्पीड़न के चलते युवक ने आत्महत्या की है।

एसओ को किया सस्पेंड

परिजनों का आरोप है कि सादाबाद पुलिस ने उसे परेशान किया, जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली। मामले को बढ़ता देख हाथरस जिले के एसपी निपुण अग्रवाल ने कार्रवाई करते हुए सादाबाद थाने के एसओ को सस्पेंड कर दिया, वहीं जांच कर रहे एसआई को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। इस मामले पर डीसीपी वेस्ट सोनम कुमार ने बताया कि सादाबाद पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं, मृतक ने सुसाइड नोट छोड़ा है, सुसाइड नोट को सबके सामने पढ़कर सुनाया गया है, जो भी कानूनी कार्रवाई होगी, वह की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Pandit Pradeep Mishra: ब्रज के संतों का कथावाचक प्रदीप मिश्रा को अल्टीमेटम, बोले-” 3 दिन में क्षमा मांगो वरना… “

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox