होम / Pushkar Dhami: CM धामी ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री से की मुलाकात, इन बिंदुओं पर रही चर्चा

Pushkar Dhami: CM धामी ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री से की मुलाकात, इन बिंदुओं पर रही चर्चा

• LAST UPDATED : July 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Pushkar Dhami: मुख्यमंत्री ने आज अपनेे दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री से भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना।

मुख्यमंत्री ने किया पोस्ट..

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा नई दिल्ली में केंद्रीय पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री से भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना। इसके साथ ही उत्तराखण्ड में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों समेत ग्राम पंचायतों के डिजिटलीकरण, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), ग्राम विकास महायोजना, श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूरल मिशन जैसी विभिन्न ग्रामोत्थान योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की।

विभिन्न परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड में सड़क कनेक्टिविटी से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को राज्य के अन्य स्थानीय उत्पादों के साथ-साथ कंडाली (बिच्छू घास) से बना एक स्टाल भी भेंट किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि…

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में स्थित आपदा से क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्गों को सुचारू करने हेतु एफडीआर (सी) के तहत धनराशि का भुगतान किये जाने का अनुरोध किया। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसके लिए बाढ़ क्षति मरम्मत के तहत दोबारा प्रस्ताव भेजा जाये।

250 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की मंजूरी दी जायेगी

बता दें, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय राजमार्ग-109k के ज्यामितीय सुधार एवं चौड़ीकरण कार्य के लिए उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग को निर्माण एजेंसी के रूप में नामित करने का भी अनुरोध किया। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने इस पर सहमति दे दी। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से केन्द्रीय सड़क अवसंरचना निधि (सीआरआईएफ) के प्रस्तावों पर वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति का अनुरोध किया। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि राज्य को सीआरआईएफ में 250 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की मंजूरी दी जायेगी।

विभिन्न सड़कों के निर्माण हेतु आग्रह किया

साथ ही मसूरी की महत्वपूर्ण 02-लेन टनल परियोजना, देहरादून रिंग रोड निर्माण कार्य सहित जौलजीबी मार्ग के चौड़ीकरण, पिथौरागढ़ से जौलिंगकांग के मध्य टनल निर्माण, दारमा घाटी एवं जोहार घाटी को जोड़ने के उद्देश्य से इनके मध्य सिपू से तोला तक टनल निर्माण, मिलम (पिथौरागढ़) से लप्थल (चमोली) तक टनल निर्माण सहित विभिन्न सड़कों के निर्माण हेतु आग्रह किया। माननीय केंद्रीय मंत्री द्वारा उक्त प्रस्तावों पर सहमति एवं सकारात्मक आश्वासन प्रदान करने हेतु हार्दिक आभार !

Also Read: Dehradun Crime: राजधानी दून में दबंगों के हौसले बुलंद! दुकान में घुसकर युवकों ने की तोड़फोड़, आरोपियों की तलाश जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox