होम / Ramnagar News: वन विभाग की टीम पर वन तस्करों ने किया हमला, लकड़ियों से भरी टैक्टर ट्रॉली छुड़ा ले गए तस्कर

Ramnagar News: वन विभाग की टीम पर वन तस्करों ने किया हमला, लकड़ियों से भरी टैक्टर ट्रॉली छुड़ा ले गए तस्कर

• LAST UPDATED : March 11, 2023

इंडिया न्यूज: (Forest department team attacked by forest smugglers) तराई पश्चिमी वन प्रभाग रामनगर की रामनगर रेंज के वन कर्मियों पर वन तस्करो ने हमला कर सरकारी वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया तथा हमले में विभाग का वाहन चालक घायल हो गया ।

खबर में खास:-

  • वन विभाग की टीम पर वन तस्करों ने हमला किया 

  • रेंजर की टीम सहित अन्य सहयोगी स्टाफ ने देर रात छापा मारा

  • तस्करों और महिलाओं ने टीम पर हमला किया

रेंजर की टीम सहित अन्य सहयोगी स्टाफ ने देर रात छापा मारा

रामनगर रेंज के ज्वालापुर वन क्षेत्र में वन निगम द्वारा जंगल मे यूकेलिप्टस के पेडों की लॉट काटी जा रही है। वन कर्मियों को मुखबिर की सूचना पर ज्वालावन क्षेत्र से वन निगम द्वारा काटे जा रहे युकेलिप्टस की लकड़ी के लॉट को निकटवर्ती वन क्षेत्र ग्राम इट्टोव्वा स्थित टाल पर माल पड़े होने की भी सूचना मिली थी । सूचना मिलने पर वन विभाग की रामनगर रेंजर की टीम सहित अन्य सहयोगी स्टाफ ने देर रात्रि छापा मारा । मौके पर निकटवर्ती गुरुद्वारे के समीप एक फार्म हाउस में यूकेलिप्टस की लकड़ी से भरी ट्रॉली को छिपाया गया था ।

तस्करों और महिलाओं ने टीम पर हमला किया

वहीं रामनगर रेंज के रेंजर देवेंद्र रजवार व वन कर्मियों की टीम ने ट्रॉली बरामद कर उसे ले जाने का प्रयास किया। तो इस दौरान सौ से अधिक वन तस्करों और उनकी महिलाओं ने टीम पर हमला कर दिया । हमले में फॉरेस्ट के दो वाहन क्षत्रिग्रस्त हो गये और एक वाहन चालक गुरमीत सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया है । आरोपी वन तस्कर युकेलिप्टस की लकड़ी से भरी टैक्टर ट्रॉली को वन विभाग की टीम से जबरन छीन कर अपने साथ ले गए और फरार हो गये । वही रामनगर रेंज के रेंज अधिकारी देवेंद्र रजवार ने बताया कि हमारे द्वारा उच्च अधिकारियों को घटना के बारे में अवगत कराने के साथ ही आरोपियों के खिलाफ बाजपुर कोतवाली में तहरीर दी गयी है ।

Also Read: Rajkumar Rao: ‘धन्यवाद सर’…फिर उत्तराखंड आने का इंतजार! एक्टर ने CM धामी के लिए सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox