होम / Ramnagar News: 4 दिन पूर्व तार नुमे कड़के में फसी मिली थी गुलदार, कड़का लगाने वाले आरोपी को वन विभाग ने पकड़ा

Ramnagar News: 4 दिन पूर्व तार नुमे कड़के में फसी मिली थी गुलदार, कड़का लगाने वाले आरोपी को वन विभाग ने पकड़ा

• LAST UPDATED : March 22, 2023

इंडिया न्यूज: (Guldar was found trapped in a wire fence 4 days ago) रामनगर में वन प्रभाग के हाथ बड़ी सफलता लगी है। 4 दिन पूर्व ओखलडूंगा ग्राम सभा की राजस्व भूमि पर तारों में मादा गुलदार फंसे होने की सूचना वन प्रभाग को मिली थी। जिसके बाद कोटा रेंज की टीम ने एक आरोपी को गिरप्तार कर लिया।

खबर में खास:-

  • रामनगर में वन प्रभाग के हाथ बड़ी सफलता लगी है।
  • 4 दिन पूर्व तारों में मादा गुलदार फंसे होने की सूचना वन प्रभाग को मिली थी
  • टीम ने काफी मसक्कत के बाद सुरक्षित रेस्क्यू किया था

टीम ने काफी मसक्कत के बाद सुरक्षित रेस्क्यू किया

4 दिन पूर्व रामनगर वन प्रभाग के कोटा रेंज के अंतर्गत ओखलडूंगा ग्राम सभा की राजस्व भूमि पर तारों में मादा गुलदार फंसे होने की सूचना वन प्रभाग को मिली थी। जिसके बाद रामनगर वन प्रभाग में हड़कंप मच गया था। सूचना पाकर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी मसक्कत के बाद गुलदार का सुरक्षित रेस्क्यू किया था। साथ ही वन विभाग ने संबंधित व्यक्ति के खिलाफ वन अपराध के तहत केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी थी।

गुलदार का पैर किसी तार नुमे फंदे में फंसा मिला

गुलदार का पैर किसी तार नुमे फंदे(खड़के) में फंसा हुआ था। जिसमे विभाग को आशंका थी कि तार फंदे के रूप में किसी लकड़ी से बंधा होगा और जब गुलदार ने पैरों से फसे फंदे को हटाने की कोशिश की होगी तो वह नहीं छूटा होगा। जिसके बाद गुलदार के जोर लगाने पर वो लकड़ी का खूंटा उखड़ गया होगा। जिसके बाद गुलदार उस तार से बधे लकड़ी को भी घसीटता हुआ भागने लगा और एक झाड़ी में लकड़ी की वजह से फंस गया और उसका पैर भी चोटिल था।

कोटा रेंज की टीम ने एक आरोपी को गिरप्तार किया

वहीं, वन प्रभाग के डीएफओ कुंदन कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन करते हुए जांच शुरू कि,जिसमे जांच करते हुए एसओजी व रामनगर वन प्रभाग की कोटा रेंज की टीम ने एक आरोपी को गिरप्तार कर लिया। जिसका नाम गंगा सिंह पुत्र अनूप सिंह निवासी ओखलडूंगा है। जिसके द्वारा अपना जुर्म भी कबूल कर लिया गया है। जिसको वन प्रभाग रामनगर द्वारा गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में पेश कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Also Read: Uttarakhand Earthquake: लगातार बढ़ रहा भूंकप का खतरा! उत्तराखंड के इन इलाकों में महसूस हुए भूकंप के झटके, कैमरे में कैद हुए नजारे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox