होम / Roorkee: किसानों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय पर किया प्रदर्शन, मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

Roorkee: किसानों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय पर किया प्रदर्शन, मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

• LAST UPDATED : March 20, 2023

(Roorkee: Farmers protest at Joint Magistrate’s office) रुड़की (Roorkee) के भारतीय किसान यूनियन क्रांति के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर तहसील परिसर स्थित ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

  • भारतीय किसान यूनियन क्रांति के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन 
  • ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन
  • गन्ने का दाम ना बढ़ने से किसान परेशान

 नहीं बढ़ाया गया गन्ने का दाम

आपको बता दें, कि सोमवार को भारतीय किसान यूनियन क्रान्ति के बैनर तले किसानों ने जॉइन्ट मजिस्ट्रेट को विभिन्न माँगो को लेकर ज्ञापन सौंपा और मांगे पूरी ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय संयोजक मुकेश कंबोज ने कहा कि पुलिस के द्वारा शहर में लोगों के अनियंत्रित चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के बच्चे शहर में पढ़ने आते हैं। जिनका पुलिस के द्वारा चालान किया जाता है। जिसको लेकर किसानों में रोष है। साथ ही सरकार के द्वारा किसानों के गन्ने का दाम इस बार नहीं बढ़ाया गया है। किसानों ने अपना सारा गन्ना मिल में दे दिया है, लेकिन दाम ना बढ़ने से किसान परेशान है।

मांगों को जल्द पूरा करने की मांग 

उन्होंने कहा कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज संगठन के द्वारा ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिनव शाह को ज्ञापन दिया गया है और जल्द से जल्द मांगों को पूरा करने की मांग की गई है। अगर सरकार के द्वारा मांगों को पूरा नहीं किया गया तो किसान आंदोलन करने को मजबूर होगा। इस दौरान संगठन मंत्री राजेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तराखंड की सरकार किसान विरोधी सरकार है। उत्तर प्रदेश में किसानों को सभी सुविधाएं दी जा रही हैं।

सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेंगे किसान 

उनकी मांग है कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर किसानों के बिजली बिल माफी, ट्यूबवेल कनेक्शन मुफ्त बिजली की जाए जिससे अन्नदाता को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि किसानों को भ्रमित करके उनका गन्ना भी ले लिया गया है और गन्ने का मूल्य भी नहीं बढ़ाया गया आने वाले समय में अगर सरकार ने किसान की सुध नहीं ली तो किसान सड़कों पर उतर कर बड़ा आंदोलन करेंगे।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox