होम / Roorkee News: भारी बारिश ने मचाई तबाही! रुड़की में गिरा घर, 2 की मौत, कई लोग दबे

Roorkee News: भारी बारिश ने मचाई तबाही! रुड़की में गिरा घर, 2 की मौत, कई लोग दबे

• LAST UPDATED : August 1, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),Roorkee News: उत्तराखंड में बारिश ने भारी कोहरान मचा दिया है। प्रदेश के कई इलाकों में भीषण बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। ऐसे ही रुड़की के भारापुर गांव में बड़ा हादसा हुआ। यहां भारी बारिश के चलते एक मकान ढह गया। इस घटना में 12 लोग चट्टानों के नीचे दब गए और दो की मौत हो गई। आसपास के मकान क्षतिग्रस्त हो गए। उत्तराखंड में बारिश के चलते कई जगहों पर बारिश हो रही है। इसी बीच एक मकान ढह गया। मकान के गोदाम में फंसे करीब 12 लोगों के मकान खतरे में हैं। हादसे की खबर मिलते ही आसपास के लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया।

दो बच्चों की मौत

 रूडके के भारापुर गांव में मकानों में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान 12 लोगों के शव निकाले गए, जबकि दो बच्चों को नहीं बचाया जा सका। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दो बच्चे जिंदगी की जंग हार गए और यह दुनिया खत्म हो गई। स्थानीय लोगों ने गृहस्वामी की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस तंत्र पर परमाणु हमला और अवशेषों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। माकान गिरने की आवाज से आसपास के लोग भयभीत नजर आ रहे हैं। गांव में चीख-पुकार मची हुई है। यह घटना बहादराबाद थाना क्षेत्र के भारापुर गांव की है।

 12 लोगों को मलबे में दबे

 रुड़की के भारापुर गांव में घरों में फंसे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान रिटेल ने 12 लोगों को मलबे से निकाला, जबकि दो बच्चों को नहीं बचाया जा सका। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दो बच्चे जिंदगी की जंग हार गए और यह दुनिया खत्म हो गई।

मकान गिरने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। जैसे ही सूचना मिली। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के साथ बचाव अभियान को जारी रखा। मकान गिरने की आवाज से आसपास के लोग सहमे नजर आ रहे हैं। गांव में चीख पुकार मची हुई है। यह घटना रुड़की के बहादराबाद थाना क्षेत्र के भारापुर गांव का है।

ALSO READ: Uttarakhand News: केदारनाथ पैदल मार्ग पर बादल फटा, 30 मीटर का रास्ता बहा, इतने यात्री फंसे

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox