होम / Saharanpur News: सहारनपुर में गुर्जर और राजपूत समाज आमने सामने, तनाव के कारण इंटरनेट सेवा अगले आदेश तक बंद

Saharanpur News: सहारनपुर में गुर्जर और राजपूत समाज आमने सामने, तनाव के कारण इंटरनेट सेवा अगले आदेश तक बंद

• LAST UPDATED : May 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Saharanpur News: प्रदेश के सहारनपुर में राजा मिहिर भोज को लेकर राजनीति चरम पर है। एक तरफ जहां गुर्जर समाज के लोग उन्हें अपने महापुरूष के तौर पर देख रहे है। तो वहीं राजपूत समाज ने इस बात पर धरना प्रदर्शन किया। दोनों वर्गों में तनाव इस कदर बढ़ गया है कि आपस में झड़प की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस को बीच में आना पड़ा वहीं सहारनपुर में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। बता दें कि गुर्जर समाज के लोग सम्राट मिहिर भोज को लेकर गुर्जर गौरव यात्रा निकाल रहा है, इस यात्रा के बाद से ही शहर में तनाव पैदा हुआ है।

पुलिस की सख्ती

सहारनपुर में बढ़े तनाव के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा के भारी इंतजाम किए है। वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में अग्रिम आदेश तक इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है, वहीं बताया जा रहा है कि इसके लिए सभी कंपनियो को निर्देश भी जारी किया गया है। दरअसल जनपद में दो समाजों के बीच टकराव की आशंका को देखते हुए आज 29 मई (सोमवार) से अगले आदेशों तक प्रशासन ने इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया है। अग्रीम आदेश तक और स्थिति के सुधार होने तक इंटरनेट सेवा पर रोक रहेगी।

क्यों हुआ दो समाजों में टकराव

उल्लेखनीय है कि गुर्जर समाज के लोग सम्राट मिहिर भोज को लेकर गुर्जर गौरव यात्रा निकाल रहा है। इससे राजपुत समाज ने इसपर ऐतराज जताया है। इसके बाद दोनो समाज में तनाव की स्थिति है। सहारनपुर में गुर्जर समाज आज यानी 29 मई को गुर्जर गौरव यात्रा निकाल रहा है। दूसरी तरफ राजपूत समाज की तरफ से कहा गया है कि उसे यात्रा से कोई परेशानी नहीं। मगर सम्राट मिहिर भोज के नाम पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। यात्रा में उनके नाम का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। इस बात पर ही राजपूत समाज विरोध जता रहा है।

Also Read:

Noida News: निकला था नौकरी की तलाश में, मेट्रो के आगे कूदकर दे दी अपनी जान, जांच में जुटी पुलिस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox