Sanatan Controversy: उदयनिधि को लेकर परमहंस आचार्य ने कह दी इतनी बड़ी बात, बोले- अंतिम संस्कार के बाद तेरहवीं भी…

India News (इंडिया न्यूज़), Sanatan Controversy: तीन दिन पहले तमिलनाडु सरकार में खेल मंत्री और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदय निधि स्टालिन का पुतला जलाने वाले अयोध्या तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस आचार्य ने सनातनी परंपरा के अनुसार पुतला जलाने का कर्मकांड किया। जिसके तीसरे दिन बाद प्रतीकात्मक रूप से उदय निधि स्टालिन की तेरहवीं कर दी है।

उदय निधि की तेरहवीं कर दी

जगदगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि हमारे सनातन धर्म में यह परंपरा रही है कि अगर किसी का अंतिम संस्कार कर दिया जाता है तो उसकी आत्मा की शांति के लिए तेरहवीं भी की जाती है। इसीलिए मैंने भी उदय निधि स्टालिन के नाम पर बांधे गए घण्ट को बीच चौराहे पर फोड़ दिया है और उनकी तेरहवीं कर दी है। उन सभी नेताओं की तेरहवीं की जाएगी जो सनातन धर्म को समाप्त करने का कुचक्र रचेंगे।

उनके बाप- दादा हिंदू धर्म से ही जुड़े हुए

इस प्रतीकात्मक कर्मकांड को करने के बाद मीडिया से बात करते हुए जगदगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि उदय निधि भले ही आज सनातन धर्म को गाली दे रहे हो लेकिन उनके बाप- दादा हिंदू धर्म से ही जुड़े हुए हैं। इसीलिए हमने सनातन धर्म के अपमान की विरोध में पुतला जलाकर उनका अंतिम संस्कार किया था और अब तीन दिन बीत जाने के बाद उनकी तेरहवीं मैंने की है। यह उन सभी नेताओं के लिए संदेश है जो सनातन धर्म के बारे में अपमानजनक बयान दे रहे हैं और सनातन धर्म को समाप्त करने की बात कर रहे हैं।

मेरी सभी नेताओं से विनती और चेतावनी दोनों है

जगतगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि मेरी सभी नेताओं से विनती और चेतावनी दोनों है कि अपनी राजनीति का प्रयोग देश हित में करें ना कि सनातन धर्म के खिलाफ साजिश करने और उसे समाप्त करने के प्रयास में, अगर ऐसा करेंगे तो उन्हें इस बात का ध्यान रहना चाहिए कि जिस दिन देश की 120 करोड़ की आबादी ने ठान लिया उसे दिन ऐसे नेताओं की जमानत नहीं बचेगी और ऐसे सभी नेताओं का अंतिम संस्कार और तेरहवीं अयोध्या के संत करेंगे.

क्या कहा था उदयनिधि स्टालिन ने ?

याद दिला दें कि उदयनिधि स्टालिन ने तमिलनाडु में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि सनातन धर्म को मच्छर, डेंगू, मलेरिया या कोरोना की तरह खत्म करना होगा। इसके साथ ही स्टालिन कहते हैं कि,”सनातन धर्म विरोध करने के बजाय इसे खत्म करना होगा, क्‍योंकि सनातन धर्म लोगों को जातियों में बांटता है और भेदभाव को बढ़ावा देता है।” इसके साथ ही उदयनिधि द्वारा इस टिप्पणी के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया गया और अपने बयान को सही ठहराते हुए कहा था कि “मैं यह बात लगातार कहूंगा।”

Also Read: Ghaziabad Accident: शहर में नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक! छोटे बच्चों का घर से बाहर निकलना हुआ बंद,…

Aarti Bisht

आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago