होम / Sudan Crisis 2023: सूडान से ऑपरेशन कावेरी के तहत लाए गए उत्तराखंड के 27 लोगों की वापसी पर CM धामी ने जताया PM का आभार,बोले…

Sudan Crisis 2023: सूडान से ऑपरेशन कावेरी के तहत लाए गए उत्तराखंड के 27 लोगों की वापसी पर CM धामी ने जताया PM का आभार,बोले…

• LAST UPDATED : May 1, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)देहरादून:“Sudan Crisis 2023” सूडान में गृह युद्ध संकट में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापस लाने की मुहिम के तहत अब तक उत्तराखण्ड राज्य के कुल 27 लोगों को वापस लाया जा चुका है। जिसमें मुंबई से उत्तम सिंह, प्रशांता और योगेश को क्वॉरेंटाइन समयपूर्ण होने के पश्चात उत्तराखंड सरकार द्वारा देहरादून भेजा जा रहा हैं। इसके अलावा दिल्ली आए 24 लोगों में 21 लोगों को उत्तराखंड भेज दिया गया गया है जबकि 7 लोगों को क्वॉरेंटाइन समयपूर्ण होने के पश्चात उत्तराखंड भेजा जायेगा। इसके साथ ही उत्तराखंड के स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं।

सूडान में पिछले 16 दिनों से भीषण युद्ध चल रहा

CM धामी ने जताया PM का आभार

3500 से अधिक भारतीय फंसे होने की आशंका

सूडान में पिछले 16 दिनों से भीषण युद्ध चल रहा

है। बता दें, सूडान में सेना और अर्द्धसैनिक समूह के बीच पिछले 16 दिनों से भीषण युद्ध चल रहा है। जिसके बाद हालातों के चलते अब वहां फंसे सभी भारतीयों को वापस लाया जा रहा है। जिसको लेकर विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पर इस बात की जानकारी भी दी है। बता दें, उन्होंने कहा है कि अब तक इस ऑपरेशन के तहत काफी भारतीयों को वापस अपने देश लाया गया है।

3500 से अधिक भारतीय फंसे होने की आशंका

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई जिसमे बताया गया कि, “15 अप्रैल को संघर्ष शुरू होने के बाद से हम लगातार सूडान की स्थिति पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। हमारे अनुमान के अनुसार सूडान में लगभग 3500 भारतीय और 1000 पीआईओ हैं।

सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार

सीएम धामी ने ट्वीट कर कहा आदरणीय प्रधानमंत्री श्री जी ने सदैव विदेश में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का कार्य किया है, जिसके दृष्टिगत सूडान में गृह युद्ध संकट में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी “ऑपरेशन कावेरी” के माध्यम से लगातार जारी है।

अभी तक “ऑपरेशन कावेरी” के तहत उत्तराखण्ड राज्य के कुल 27 लोगों को सकुशल वापस भारत लाया गया है। इन मुश्किल क्षणों में नागरिकों की सुरक्षा एवं उनकी सकुशल वापसी हेतु दृढ़ संकल्पित आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से कोटि-कोटि आभार !

Also Read: Ramnagar Crime News: युवक की गोली मारकर हत्या, बीते कुछ दिन पूर्व मृतक की बहन के साथ भी की थी मारपीट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox