होम / अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को पांच साल बाद एटीएस ने किया गिरफ्तार

अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को पांच साल बाद एटीएस ने किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : March 16, 2023

(Threatened to blow up Miami airport): अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को 5 साल पहले बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को जालौन के उरई से लखनऊ से आई एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है।

युवक के नाम कोर्ट में अरेस्ट वारंट जारी था। जिसके बाद लखनऊ से आई एटीएस की टीम ने उरई कोतवाली पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार करते हुए लखनऊ ले गई। पांच बर्ष पूर्व 2018 को उरई कोतवाली निवासी उत्कर्ष द्विवेदी ने एफबीआई को फर्जी मेल कर धमकी दी थी।

  • एफबीआई से माँगी थी मद्द
  • एटीएस ने फिर किया गिरफ्तार
  • क्या है पूरा मामला

एफबीआई से माँगी थी मद्द

पाँच साल पूर्व $3000 बिटकॉन हड़पे जाने के बाद उत्कर्ष द्विवेदी ने एफबीआई से मद्द माँगी थी। मद्द न मिलने से एफबीआई को फर्जी मेल से मियामी हवाई अड्डा उड़ाने की धमकी दे डाली थी। नवम्बर 2018 में ATS ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। पूंछताछ, नाबालिक के भविष्य को देखते हुए निजी मुचलका पर रिहाय किया था।

एटीएस ने फिर किया गिरफ्तार

अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को 5 साल पहले बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को लखनऊ से आई एटीएस की टीम ने जालौन के उरई से गिरफ्तार कर लिया है। युवक के नाम वारंट जारी था, जिसके बाद एटीएस की टीम उसे गिरफ्तार कर लखनऊ ले गई। बता दे युवक का नाम उत्कर्ष द्विवेदी पुत्र नारायण द्विवेदी जो कि उरई कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला राजेंद्र नगर में रहता है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि लगभग पांच बर्ष पूर्व जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र के राजेंद्र नगर के रहने वाले उत्कर्ष द्विवेदी ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी दी थी। यह धमकी आईपी कॉल और ईमेल के जरिए दी गई थी।

यह धमकी उसने बिटकॉइन में हुए नुकसान पर एफबीआई द्वारा कार्रवाई न करने पर दी थी। जिसे बाद में एफबीआई और एनआईए के इनपुट के आधार पर नवम्बर 2018 में गिरफ्तार कर लिया था। जिसके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई थी।

मगर उसके भविष्य को देखते हुए चेतावनी देकर निजी मुचलके पर छोड़ दिया था, लेकिन युवक के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हो गई थी। लेकिन कोर्ट में हाजिर न होने पर उसके खिलाफ वारंट जारी किया गया था।

आज उसी वारंट को लेकर एटीएस की टीम उरई पहुंची। जहां उन्होंने उरई कोतवाली पुलिस की मदद से आरोपी उत्कर्ष द्विवेदी को गिरफ्तार करते हुए लखनऊ ले गई। जहां उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि युवक की उम्र 18 वर्ष है। जिसने $3000 के बिटकॉन हड़पे जाने के मामले में एफबीआई से मदद मांगी थी। उसने कहा कि एफबीआई को 50 बार कॉल भी की थी।

लेकिन मदद न मिलने पर उसने नकली आधार कार्ड बनाकर कॉल की, साथ ही नकली ईमेल आईडी के जरिये, अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी और जिस पर उसने कहा था कि बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर एयरपोर्ट पहुंचेगा और एके-47 ग्रेनेड और सुसाइड बेल्ट से लैस होकर एयरपोर्ट को उड़ा देगा।

जिसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया था। इंटेलिजेंट की रिपोर्ट के आधार पर नवम्बर 2018 में उसे गिरफ्तार किया गया था। बाद में उसे निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया था।

also read- 72 घंटे के हड़ताल पर बिजली कर्मचारी, प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox