Today Up Weather Update: उत्तर प्रदेश के 30 जिलों में तेज बारिश की चेतावनी, जानें अपने शहर का हाल

India News(इंडिया न्यूज),Today Up Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के 30 जिलों में कुछ घंटों में मूसलाधार बारिश के साथ आंधी और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में लोग उमस भरी गर्म से बेहल हैं। बीते दिन निकली तेज धूप और उमस भरी गर्मी के कारण लोग बेहाल नजर आए। इसी बीच मौसम विभाग की ओर से राहत की खबर आई है। मंगलवार के दिन आसमान में बादल छाए थे। यूपी के 30 जिलों में मानसून के दोबारा एक्टिव होने से मूसलाधार बारिश के साथ आंधी और बिजली की चेतावनी जारी की गई है। बीते तकरीबन एक सप्ताह से तापमान में 3 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में अगले 36 घंटे में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर ले आश्रय- IMD

इसी दौरान प्रदेश का अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री और न्यूनतम 28.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। देवीपाटन मंडल के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर सहित आसपास के जिलों में जुलाई माह बीतने के कगार पर औसत से भी कम वर्ष हुई है। इसके बावजूद भी नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण घाघरा और सरयू नदी पूरे उफान पर है। प्रशासन के अधिकारी संभावित बाढ़ को लेकर पूरी तैयारी में जुट गए। बाढ़ से लोगों को जागरूक करने के लिए आज पूर्वाभ्यास कराया जाएगा। IMD ने बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर खासतौर से पक्के मकानों में आश्रय ले। जर्जर मकानों में ना रहे। बारिश के दौरान पेड़ के नीचे बिजली के तार खंभों ऊंचे स्थान पर ना रहे। चार पहिया वाहन से यात्रा कर रहे हैं, तो खुले आसमान के नीचे गाड़ी का शीशा लाक कर बारिश होने तक खड़े हो जाएं।

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर, सीतापुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बरेली, आगरा, एटा, शाहजहांपुर, अलीगढ़ मथुरा, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, कन्नौज, कानपुर देहात,  कानपुर नगर, औरैया, उन्नाव, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, महोबा, झांसी, चित्रकूट कौशांबी संत रविदास नगर मिर्जापुर सुल्तानपुर बरेली, मऊ, आजमगढ़, बनारस, गाजीपुर, बाराबंकी, लखनऊ, शामली, बागपत, बुलंदशहर समेत आसपास के क्षेत्रों में मूसलाथार बारिश के साथ आंधी और बिजली की चेतावनी भारतीय मौसम विभाग ने जारी किया है।

ये भी पढ़ें:- Roorkee News: दुखद हादसा! मशरूम फैक्ट्री में लोहो की रैक टूटने से 6 महिलाएं दबी, दो की मौत, चार गंभीर रुप से घायल  

Ritesh Mishra

रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago