होम / Varanasi Tent City: मूसलधार बारिश ने बिगाड़ा टेंट सिटी का हाल, बाहरी दीवारें पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त

Varanasi Tent City: मूसलधार बारिश ने बिगाड़ा टेंट सिटी का हाल, बाहरी दीवारें पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त

• LAST UPDATED : March 22, 2023

Varanasi Tent City: हाल ही में काशी में बने टेंट सिटी की चर्चा पूरे देश में थी। यहां पर गंगा के उस पार के घाटों पर टेंट सिटी बसाई गई थी जहां पर से लोग वाराणसी को करीब से देखने का काम करते थे। 13 जनवरी को पीएम मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में इस टेंट सिटी का शुभारंभ किया था। इस कार्यक्रम मे पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से जुड़े थे। वाराणसी में पहली बार ऐसा आयोजन किया गया। लोगों नें इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लियाय वहीं इस टेंट सिटी में लोगों ने शादियां रचाईं तो कई अन्य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। लेकिन कल रात आए आंधी तुफान ने इस टेंट सिटी की हुलिया ही बिगाड़ दिया।

आंधी भी नहीं झेल सकी टेंट सिटी

वाराणसी के रेगिस्तान पर बसे टेंट सिटी को आंधी तूफान ने अपने जत में ले लिया। कल रात मूसलाधार बारिश और हवाओं के चपेट में आने से टेंट सिटी की बाहरी दीवार पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया। इसके अलावा टेंट सिटी के अंदर कई कॉटेज को भी नुकसान पहुंचा है।

वाराणसी टेंट सिटी में कल रात से ही बिजली आपूर्ति ठप है। इस वजह से वहां पर पहले से जो बुकिंग थी उसे कैंसिल कर दी गई है तथा अगले एक सप्ताह के लिए कोई भी बुकिंग नहीं की जाएगी। जब तक टेंट सिटी के पूरे कार्य सुचारु रुप से मुकम्मल नहीं कर लिए जाते तब तक कोई बुकिंग नहीं किया जाएगा। वाराणसी में पर्यटकों के लिए यह बुरी ख़बर है क्योंकि टेंट सिटी में कल रात से बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण बुकिंग सारी बंद कर दी गई है। इसलिए पर्यटकों को बनारस में किसी अन्य जगह पर ठहरना होगा।

अखिलेश यादव ने सरकार पर कसा तंज

टेंट सिटी के निर्माण को लेकर अखिलेश यादव ने पहले ही कई सवाल उठाए थे। अब उन्होंने इसको लेकर फिर से सरकार को घेरा है। सपा प्रमुख ने इसकी तस्वीर साझा की और सरकार से पूछा कि इस टेंट सिटी का समामपन करने कौन आएगा। पूर्व सीएम ने कहा कि “इसका उद्घाटन करने बड़े-बड़े आए थे… समापन पर कौन आ रहा है?”

Also Read: UP Politics: शिवपाल यादव ने साधा डिप्टी सीएम मौर्य पर निशाना, कहा- एक नेता जी अपना विभाग भी नहीं चला पाए

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox