होम / Tourist Vehicles: उत्तराखंड पर्यटकों के लिए निर्देश जारी, एंट्री के लिए वाहन में डस्टबिन या कचरा बैग रखना अब जरुरी

Tourist Vehicles: उत्तराखंड पर्यटकों के लिए निर्देश जारी, एंट्री के लिए वाहन में डस्टबिन या कचरा बैग रखना अब जरुरी

• LAST UPDATED : July 26, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Tourist Vehicles: उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों के लिए एक निर्देश जारी किया गया है इसमें इस बात को रखा गया है कि उत्तराखंड में एंट्री से पहले सभी वाहनों में डस्टबिन या कचरा बाग का होना जरूरी है। इस नियम को अनिवार्य बताया गया है और इसका पालन करना आवश्यक है। यदि किसी को इस नियम का पालन करते हुए ना पाया गया तो चालान काटा जाएगा। इस फैसला की घोषणा उत्तराखंड सरकार ने गुरुवार को किया। इस नियम का उद्देश्य राज्य में स्वच्छता को बनाए रखना है। जानकारी के मुताबिक इस मामले में उत्तराखंड के मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने भी एक घोषणा की है।

Read More: Uttarakhand Heavy Rain: जलस्तर में हुई बढ़त! मकान ढहे, मची भगदड़

मुख्य सचिव की घोषणा

घोषणा के दौरान मुख्य सचिव ने इस बात का ऐलान किया है कि सभी वाहनों के लिए एक सुविधा जारी की जाएगी जिसमें उन्हें ट्री पी काट दिया जाएगा। इस निर्देश से टूर ऑपरेटर, पर्यटकों और ट्रैवल एजेंसियों की भी जिम्मेदारी तय होगी। जानकारी के मुताबिक इस नियम के संबंध में उत्तराखंड परिवहन विभाग ने यूपी, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश और चंडीगढ़ के परिवहनों को भी इस नए नियम की सूचना पत्र लिखकर दिया है।

Read More: Elvish Yadav: काशी विश्वनाथ मंदिर में कर दी ये हरकत! एल्विश यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox