होम / Unnao News: पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने छुए प्रधानमंत्री के पैर, बोले साक्षी महाराज, PM Modi के नहीं ये भारत मां के चरण

Unnao News: पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने छुए प्रधानमंत्री के पैर, बोले साक्षी महाराज, PM Modi के नहीं ये भारत मां के चरण

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Unnao News: पीएम मोदी जी-7 को लेकर इस समय कई देशों की यात्रा पर है। जापान में जी-7 के शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के पश्चात पीएम मोदी न्यू गिनी पहुंचे। यहां पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। पीएम मोदी के स्वागत के लिए खुद वहां पर पपुआ न्यू गिनी के पीएम मौजूद रहे। पीएम मोदी जैसे ही विमान से बाहर आए पीएम मारापे ने पैर छूकर उनका अभिवादन किया। जिसके बाद बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मारापे की पीठ थपथपाते हुए उन्हें उठाया। इस स्वागत पर उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महराज का बयान सामने आया है।

क्या बोले साक्षी महाराज

जेम्स मारपे के पीएम मोदी के पैर छूने वाले अभिवादन को लेकर साक्षी महराज ने कहा कि इससे ज्यादा क्या ही भारत का सम्मान होगा। उन्होंने पीएम मोदी को लेकर कहा कि “इससे बड़ा सम्मान भारत के लिए कुछ और नहीं हो सकता। यह मोदी जी के चरण नहीं, यह भारत माता के चरण हैं।”

जेम्स मारपे ने पीएम से कही ये बात

न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारपे ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया। उन्होंने एयरपोर्ट पीएम नरेंद्र मोदी के पैर छूए। वहीं उन्होंने इसी के साथ पीएम मोदी की तारीफ भी की। उन्होंने पीएम से उनका वकील बनने की बात की। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ में कहा कि “हम चाहते हैं कि आप हमारे लिए एक वकील जैसा किरदार निभाएं। आप अक्सर उन मीटिंग में बैठते हैं जहां छोटे उभरते देशों और उभरती अर्थव्यवस्थाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाते हैं। आज हमारे नेताओं के पास आपसे बात करने का मौका है। मैं चाहता हूं आप उन्हें सुनने के लिए समय निकालें। उम्मीद करता हूं कि भारत और प्रशांत के संबंध और मजबूत होंगे।”

Also Read:

Ballia Boat Accident: परिवहन मंत्री ने जाना घायलों का हालचाल, नाव हादसे में 3 की गई है जान कई घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox