होम / UP Board Result: जाने कब आ सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट

UP Board Result: जाने कब आ सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट

• LAST UPDATED : April 11, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Board Result: यूपी बोर्ड की परीक्षा में देश भर में सबसे ज्यादा छात्रा परीक्षा देते हैं। इतने बड़े परीक्षा के लिए आयोग दो महीने पहले से ही तैयारी करना शुरू कर देती है। उन्हें तैयारी की वजह से परिषद ने इस साल कई रिकॉर्ड तैयार कर बना ली है। अब सब की निगाहें रिजल्ट पर है।

कब आ सकती है रिजल्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) जल्द ही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2024 के परिणाम घोषित करने की संभावना है। एक बार दोनों कक्षाओं के परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र अपना परिणाम यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइटों: upmsp.edu.in या upresults.nic.in या result.upmsp.edu.in पर देख सकते हैं। इस साल मात्र 12 दिनों में आयोग ने बोर्ड की कॉपियां जांच कर नया कृतिमान बना दिया है। सूत्रों की मानें तो 20 अप्रैल तक रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं।

Also Read- UP: जेल में बंद मां के साथ कितने साल तक रह सकता है बच्चा, जानें कैसे होती है उन बच्चों की पढ़ाई

परीक्षा में इतने छात्र हुए शामिल

2023-24 बोर्ड परीक्षा सत्र में 51,99,300 अभ्यर्थियों ने भाग लेकर एक नया रिकॉर्ड बनाया. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए कुल 5523 308 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 3,24,008 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है. इस साल कॉपी चेकिंग 31 मार्च से एक दिन पहले 30 मार्च को पूरी हो गई, जो अब तक का सबसे कम समय है.

 

Also Read- UP Police Constable: यूपी पुलिस भर्ती को लेकर बड़ी अपडेट, इस महीने हो सकता है एग्जाम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox