होम / UP News: कार्यवाहक डीजीपी आर के विश्वाकर्मा के कार्यकाल का आखिरी दिन, किसे मिलेगी आगे की जिम्मेदारी?

UP News: कार्यवाहक डीजीपी आर के विश्वाकर्मा के कार्यकाल का आखिरी दिन, किसे मिलेगी आगे की जिम्मेदारी?

• LAST UPDATED : May 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UP News: प्रदेश के कार्रवाहक डीजीपी आर के विश्वकर्मा के कार्यकाल का आज आखिरी दिन है। हालांकि इनके बाद सरकार किसे इस जिम्मेदारी पर आसीन करेगी ये देखने वाली बात होगी। इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं 30 मार्च से 30 मई तक आरके विश्वकर्मा का कार्यकाल था। बीच में अटकले आई थी कि वर्तमान डीजीपी के कार्यकाल को ही विस्तार दिया जा सकता है। लेकिन ऐसा भी नही हुआ।

किसे मिलेगी डीजीपी पद की जिम्मेदारी?

प्रदेश के डीजीपी को लेकर इस चर्चा का भी बाजार गर्म है कि क्या इस बार प्रदेश को पूर्णकालिक डीजीपी मिलेगा या फिर इस बार भी कार्यवाहक डीजीपी ही मिलेगा। कुछ जानकारों का कहना है कि संभव है कि वर्तमान डीजीपी के ही कार्यकाल को विस्तार दिया जाए क्यों कि इन्होंने अभी 3 महीने ही बतौर डीजीपी का पद संभाला है। हालांकि सरकार की ओर से अभी किसी को डीजीपी बनाने के लिए प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। इस बात का इंतजार है कि क्या प्रदेश को तीसरी बार भी कार्यवाहक डीजीपी मिलने जा रहा है।

आरके विश्कर्मा के कार्यकाल का आज आखिरी दिन

जानकारी हो कि 31 मार्च 2023 को डीएस चौहान के रिटायरमेंट के बाद आरके विश्वकर्मा को सरकार ने डीजीपी बनाया गया था। बता दें कि वर्तमान डीजीपी 30 मई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। ऐसे में तीन नाम पर सबसे अधिक चर्चा की जा रही है। 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी विजय कुमार का नाम रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है। वह जनवरी 2024 में सेवानिवृत्त होंगे। इस समय वह सीबीसीआईडी में पुलिस महानिदेशक हैं।

Also Read:

Sakshi Murder Case: बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हत्याकांड पर दी प्रतिक्रिया, बोले, ऐसी घटनाओं पर खून खौलता है

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox