होम / UP News: दयाशंकर ने थामा सपा का दामन, बसपा से टिकट कटने के बाद बदला खेमा

UP News: दयाशंकर ने थामा सपा का दामन, बसपा से टिकट कटने के बाद बदला खेमा

• LAST UPDATED : May 16, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: दयाशंकर बसपा ने छोड़कर थामा है अब सपा का दामन, टिकट कटने के बाद दयाशंकर मिश्र ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। बुधवार शाम सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

पूर्व भाजपा प्रत्याशी है दयाशंकर मिश्र

दयाशंकर मिश्र ने बसपा से टिकट कटने के बाद पार्टी को अलविदा कह दिया। उन्होंने लखनऊ में बुधवार शाम सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। वे भाजपा को छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे। बसपा ने उन्हें बस्ती लोकसभा सीट से टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा था। नामांकन के अंतिम दिन बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बस्ती का टिकट बदलते हुए उनका टिकट काट दिया। इसके बाद उनका पर्चा खारिज हो गया। दयाशंकर मिश्र सपा नेताओं के संपर्क में आए और बुधवार शाम पार्टी की सदस्यता ली। सपा की सदस्यता ग्रहण करने के दौरान बस्ती जिला अध्यक्ष एवं पा नेता त्र्यंबक पाठक, प्रवीण पाठक, गोपाल सिंह सदर विधायक महेंद्र यादव, व अन्य नेता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: Rudraprayag News: तेज आंधी और तूफान के चलते स्कूटी सवार पर गिरा भारी भरकम पेड़, मौके पर दर्दनाक मौत

भाजपा में कई पदों पर काम किया

दयाशंकर मिश्र ने आपसी सेवा से शुरू किया था, उन्होंने भाजपा में कई पदों पर काम किया। उन्होंने साकेत महाविद्यालय के अध्यक्ष के रूप में राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने दयाशंकर मिश्र को बस्ती भाजपा की जिलाध्यक्ष नामित किया था। उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए मुख्य भूमिका निभाई थी। दयाशंकर मिश्र का ईंट-भवन संबंधित कई व्यवसाय था और वे भाजपा के प्रमुख नेता के रूप में माने जाते थे।

ये भी पढ़ें: UP News: शिक्षक ने पढ़ाते समय सनातन धर्म का किया अपमान, तो बच्चो ने मिलकर करवाया ऐसा एक्शन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox