होम / UP News: खेलों की सियासत में कदम रखेंगे डिप्टी CM ब्रजेश पाठक, UP ओलंपिक एसोसिएशन का चेयरमैन बनना लगभग तय

UP News: खेलों की सियासत में कदम रखेंगे डिप्टी CM ब्रजेश पाठक, UP ओलंपिक एसोसिएशन का चेयरमैन बनना लगभग तय

• LAST UPDATED : March 5, 2023

UP News Deputy CM Brajesh Pathak: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का यूपी ओलंपिक एसोसिएशन में चेयरमैन बनना तय माना जा रहा है। करीब 19 सालों बाद यह पहला मौका होगा जब एसोसिएशन में चेयरमैन पद पर किसी की नियुक्ति होगी। बता दें इससे पहले साल 2004 में कलराज मिश्र इस पद के लिए चुने गए थे। शुक्रवार को नामांकन की आखिरी तिथि खत्म हो गई है। इसके साथ ही यह तय हो गया है कि यूपी बैडमिंटन अकादमी में होने वाले चुनाव में एसोसिएशन की कार्यकारिणी में सभी पदाधिकारी निर्विरोध ही चुने जाएंगे। 2007 के बाद से यूपी ओलंपिक एसोसिएशन का यह चुनाव निर्विरोध हो रहा है।

खबर में खास:

  • विराज सागर लगातार दूसरी बार बनेंगे अध्यक्ष जबकि आनंदेश्वर लगातार आठवीं बार होंगे महासचिव
  • 75 जिलों के करेंगे 93 पदाधिकारी वोट

विराज सागर लगातार दूसरी बार बनेंगे अध्यक्ष जबकि आनंदेश्वर लगातार आठवीं बार होंगे महासचिव

अगर नॉमिनेशन की बात करें तो विराज सागर दास लगातार दूसरी बार अध्यक्ष और आनंदेश्वर पांडेय लगातार आठवीं बार महासचिव बनने को तैयार हैं। इसके अलावा अपर मुख्य सचिव खेल डॉ. नवनीत सहगल वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनेंगे। यूपी ओलंपिक एसोसिएशन में जिन लोगों को अहम जिम्मेदारी मिल सकती है उनमें यूपी वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष सबीना यादव, यूपी नेटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष वाघीश पाठक और यूपी जूडो एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर हलवासिया संयुक्त तौर पर उपाध्यक्ष बनेंगे। वहीं, खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह का वरिष्ठ संयुक्त सचिव बनना लगभग तय है।

75 जिलों के करेंगे 93 पदाधिकारी वोट

इन नामों के अलावा नौ अन्य उपाध्यक्ष और एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष के नाम पर भी सहमति बन गई है। खबर के मुताबिक एसोसिएशन में महिलाओं की मौजूदगी बढ़ाने के लिए एशियन गेम्स की गोल्ड मेडल विजेता एथलीट एवं पद्मश्री अवॉर्डी सुधा सिंह को वाइस प्रेसिडेंट और कॉमनवेल्थ गेम्स की कांस्य पदक विजेता स्वाति सिंह को ज्वाइंट सेक्रेटरी बनाया जा सकता है। बता दें कि इस चुनाव प्रक्रिया के संचालन के लिए पूर्व आईएएस डीसी मिश्रा को इलेक्शन ऑफिसर बनाया गया है। मीटिंग में 21 राज्य संघों से 62 प्रतिनिधियों को वोट डालने का अधिकार होगा। वहीं यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के जुड़े 75 जिलों की इकाइयों के 93 पदाधिकारी वोटिंग करेंगे।

Sultanpur Crime News: सुल्तानपुर में बीती शाम पुराने विवाद के चलते गोली चलने के मामले 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox