टॉप न्यूज़

UP News: यूपी एसटीएफ हत्थे चढ़ा आईएसआई एजेंट,पूछताछ के दौरान किए कई सनसनीखेज खुलासे

India News (इंडिया न्यूज़),Abhishek Singh,UP News: यूपी एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने शामली के गांव मोमिनपुरा से आईएसआई एजेंट कलीम को पकड़ा है। एसटीएफ टीम पाक जासूस कलीम को मेरठ लेकर आई और फिर पूछताछ में कलीम ने किए कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं।

उसने पूछताछ में बताया कि पांच दिन पहले ही पाकिस्तान से भारत आया था और अवैध असलहों को इकठ्ठा करके अलग अलग इलाको में सप्लाई करता था। पुलिस ने उसके पास से भारी मात्रा में असलहा, मोबाइल और उर्दू में लिखे कुछ वाट्सएप चैट्स बरामद किए हैं। उसके वाट्सएप चैट से आईएसआई एजेंट से हुई बातचीत का खुलासा हो रहा है।

जांच एजेंसियों ने कई संदिग्ध लोगों को किया  गिरफ्तार

यूपी के अलग अलग जिलों से पिछले दिनों जांच एजेंसियों ने कई संदिग्ध लोगों को गिरफ्त में लिया गया है। जुलाई में रिज़वान खान जम्मू कश्मीर का रहने वाला और सद्दाम शेख़ गोण्डा का रहने वाला जोके लिए देश की सैन्य जानकारियों को इकट्ठा कर रहा था। जुलाई में अरशद गोण्डा का रहने वाला जिसे लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ़्तार किया गया जो पहले गिरफ़्तार किए गए मोहम्मद रईस जिसे ATS ने गिरफ़्तार किया था।के लिए जासूसी करने के चलते उसकी निशानदेही पर गिरफ़्तार किया गया था। इन सब की जानकारी गूगल मैप की लोकेशन मिली थी ।

आतंकी साज़िश को अंजाम देने की फिराक में अहमद राजा

अहमद राजा उर्फ़ शाहरुख़ उर्फ़ मोहिउद्दिन जो मुरादाबाद कि रहने वाला है ये पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान जा चुका था और हिज़बुल मुजाहिद्दीन से बक़ायदा ट्रेनिंग ले चुका था और बक़ायदा आईएसआई के हैंडलर से मिल कर आतंकी साज़िश को अंजाम देने की फिराक में था, जिसे ए॰टी॰एस॰ ने 3 अगस्त को गिरफ़्तार किया था और लगातार इन सब से पूछ ताछ जारी है। पूछताछ में इनसे कई जानकारियां मिली। अहमद रज़ा उर्फ़ शाहरुख़ की गिरफ़्तारी के अगले ही दिन कश्मीर से फ़िरदौस अहमद डार को गिरफ़्तार किया गया जो आतंकी साज़िश कर रहा था। इन सब की गिरफ़्तारियों के बाद देश की ख़ुफ़िया तंत्र के काम खड़े हो गये और आईबी को भी मिशन पर लगाया गया।

आईएसआई के लिए लगातार जासूसी कर रहा था क़ालीम

सूत्रों के  मुताबिक के रूप में काम कर रहे ये सारे जासूस तब हरकत में आये जब अयोध्या में राम मंदिर के जनवरी में उद्घाटन की बात निकल कर सामने आई। आईएसआई ने अपने नापाक मंसूबो के तहत इन सब को मिशन सौंपा की देश में बड़ा तंत्र खड़ा किए जाने के चलते मुस्लिम नौजवान युवकों को ब्रेन वाश कर के जिहाद के लिए तैयार किया जाये और जिहाद के लिये सबसे ज़रूरी है हथियार जिसका ज़िम्मा सौंपा गया क़ालीम जो शामली का रहने वाला था और अंडर कवर हो कर आईएसआई के लिए लगातार जासूसी कर रहा था।

अपने रिश्तेदारी का पाकिस्तान में होने का हवाला देकर अक्सर पाकिस्तान भी आया जाता करता था। जिसे आईएसआई ने हथियार इकट्ठा करने और अपने नीचे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाक़ों में जिहाद के लिए मुस्लिम नौजवानों के ब्रेन वाश करने के काम पर लगाया था जिसकी जानकारी आईबी को हुई।

वॉट्स्ऐप  पर मैप के जरिए कर रहा था सुरक्षा से जुड़ी जानकारी साजा

क़ालीम बक़ायदा आईएसआई के खूफिया अधिकारी दिलशाद शेख़ से लगातार वॉट्स्ऐप  पर मैप और देश की सुरक्षा से जुड़ी जानकारी साजा कर रहा था जिसे कल दिल्ली स्पेशल से एसटीएफ और  के संयुक्त अभियान में गिरफ़्तार किया गया है। जिससे पूछताछ के दौरान पता चला कि जल्द से जल्द इसे किसी घटना को अंजाम देने के लिए आईएसआई की तरफ़ से प्रेशर आ रहा था।

इससे कहा गया था पंजाब के हथियार तस्करों से सम्पर्क बढ़ाये जिसके लिए आईएसआई ने इसे बक़ायदा संपर्क नंवर भी दिए थे और इन हथियारों को ब्रेन वाश किए गये मुस्लिम युवकों को देकर भीड़ भाड़ वाली जगह पर जा कर सीधे फ़ायरिंग शुरू कर दे जिससे दहशत का माहौल तैयार हो सके।

क़लीम के भाई तहसीन की तलाश जारी

इन सब मंसूबो को कामयाब करने लिए लगातार  की तरफ़ से प्लानिंग चल रही थी जगह भी तलाश कर ली गयी थी। लेकिन उससे पहले ही क़ालीम को गिरफ़्तार कर लिया गया । सूत्रों के मुताबिक़ अब आईबी को क़लीम के भाई तहसीन की तलाश है जो पंजाब में हथियारों की तस्करी को लेकर जेल भी जा चुका है।

सूत्रों के मुताबिक़ तहसीन को आईएसआई ने बड़ी फ़ंडिंग देकर हथियारों की डिलेवरी लेने को कहा था जिस वक्त क़ालीन गिरफ़्त में आ गया। अब तहसीन फ़रार है और वो भी लगातार  आईएसआई  के हेडलरो के संपर्क में और अब देश की ख़ुफ़िया ऐजेंसिया इसकी तलाश में जुटी है और पंजाब के आस पास के इलाक़े में होने की जानकारी भी मिली है जिसके चलते पंजाब के कुछ हथियार तस्करों को गिरफ़्त में भी लिया गया है जिनसे पूछ ताछ जारी है ।

ALSO READ

Indianews UP Team

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago