होम / UP Nikay Chunav: फर्जी फेसबुक आईडी बना संभ्रांत लोगों पर की जा रही अभद्र टिप्पणी, चेयरमैन ने मुकदमा कराया दर्ज

UP Nikay Chunav: फर्जी फेसबुक आईडी बना संभ्रांत लोगों पर की जा रही अभद्र टिप्पणी, चेयरमैन ने मुकदमा कराया दर्ज

• LAST UPDATED : April 18, 2023

UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव (UP Civic Body Election) का बिगुल बजने के बाद प्रदेश के विभिन्न नगरी क्षेत्रों में उम्मीदवार लोगों को अपने समर्थन में करने के लिए लगे है। इसके लिए सोशल मीडिया (Social Media) एक नज़ीर साबित हो रहा है। प्रत्याशी लोगों तक अपनी बातों को रखने के लिए फेसबुक, व्हाट्सएप। इंस्टाग्राम जैसे प्लेफार्म की मदद ले रहे हैं।

इस बीच अराजक तत्व इन साधनों का गलत प्रयोग कर रहे हैं। दरअसल ऐसा ही एक मामला आया प्रदेश के बलिया (Ballia) जिले से। यहां पर फेसबुक पर फर्जी आईडी (Fake Account On Facebook) बना कर लोगों को परेशान किया जा रहा है। ये आईडी चलाने वाला कौन है इसका खुलासा नहीं हो पा रहा है।

क्या है पूरा प्रकरण

दरअसल बलिया (Ballia) जनपद के आदर्श नगर पंचायत बेल्थरा रोड (Belthara Road) में फेसबुक पर सूरज गुप्ता (Suraj Gupta) के नाम से संचालित आईडी द्वारा अभद्र पोस्ट किए जाने के मामला सामने आया है। इसके खिलाफ शिकायत की गई है और मुकदमा दर्ज कराया गया है। ये मुकदमा बेल्थरा रोड भाजपा के आईटी सेल संयोजक पंकज गुप्ता के द्वारा उभांव थाने की पुलिस को शिकायती पत्र देकर दर्ज करवाया गया है। आरोप है कि सूरज गुप्ता के नाम से फर्जी आईडी बनाकर बनाकर बनाकर क्षेत्र के संभ्रांत लोगों पर अभद्र टिप्पणी की कर रहा था।

FIR Copy

वहीं इस मामले में नगर के वरिष्ठ भाजपा (BJP) नेता और निवर्तमान नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्ता (Dinesh Kumar Gupta), भाजपा नेता आलोक गुप्ता (Alok Gupta), अरुण कुमार तिवारी (Arun Kumar Tiwari), पंकज मोदी (Pankaj Modi) समेत कई लोगों की फोटो लगाकर अश्लील टिप्पणी संबंधित पोस्ट की गई है। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है तो वही बेल्थरा रोड भाजपा मंडल अध्यक्ष सतीश कुमार द्वारा एसपी को पत्रक भी इस मामले में सौंपी गई है।

फर्जा आईडी बना लोंगों को गाली देने का आरोप

इस फर्जी आईडी के प्रकरण को लेकर थाने में तहरीर दी गई है। इस शिकायत में आरोप लगाया गया है कि फेसबुक पर एक फर्जी आईडी (सूरज गुप्ता) बना कर लोगों पर अभद्र टिप्पणी की जा रही है। पूरे मामले में उभांव थाना में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस फर्जी आईडी मामले से पूरे क्षेत्र में हड़कंप सा मचा हुआ है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच में लगी है। वहीं प्रशासन का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read:

Umesh Pal Murder Case: गुड्डू मुस्लिम और शाइस्ता की तलाश में एसआईटी, इनपुट से भी नहीं मिल रही कोई खबर

IPL Schedule Change: आईपीएल के तारीखों में परिवर्तन, 4 मई को इकाना में नहीं खेला जाएगा मैच

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox