होम / UP Police Recruitment: 53 हजार सिपाहियों की होगी सीधी भर्ती, यूपी पुलिस के इतिहास में सबसे बड़ा नियुक्ति अभियान

UP Police Recruitment: 53 हजार सिपाहियों की होगी सीधी भर्ती, यूपी पुलिस के इतिहास में सबसे बड़ा नियुक्ति अभियान

• LAST UPDATED : June 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 52,699 सिपाहियों की सीधी भर्ती करने जा रहा है। प्रदेश पुलिस के इतिहास में यह सबसे बड़ा भर्ती अभियान होगा। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, लिखित परीक्षा और भर्ती से संबंधित अन्य कार्यों के लिए कार्यदायी संस्था के चयन की निविदा 15 जुलाई तक हो जाएगी। ऐसी खबर है।

पहले 35,757 पदों पर होनी थी भर्ती, अब 52,699 पर होगी

संस्था का चयन होने के बाद इस साल के अंत तक लिखित परीक्षा आयोजित होगी। बता दें कि पहले 35,757 पदों पर भर्ती होनी थी, लेकिन कार्यदायी संस्था का चयन न होने के कारण से पिछले 10 महीने से इस संबंध में कार्यवाही शुरू नहीं हो सकी। दो कंपनियों के भर्ती परीक्षा कराने में रुचि दिखाने के बाद अब 52,699 सिपाहियों की सीधी भर्ती के संबंध में कार्यवाही आगे बढ़ाने का सिलसिला शुरू हुआ।

सीधी भर्ती के लिए करीब 25 लाख आवेदन आने की संभावना

बता दें कि पिछले साल नवंबर माह में सिपाही के लिए 35,757 पदों पर सीधी भर्ती के लिए कार्यदायी संस्था का चयन करने की निविदा जारी हुई थी। इसमें केवल टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने ही हिस्सा लिया। इस कारण से निविदा निरस्त करनी पड़ी। बाद में नकल माफिया और सॉल्वर गैंग की परीक्षा में सेंधमारी के डर से टीसीएस ने अपने हाथ पीछे खींचे। इस बार सीधी भर्ती के लिए करीब 25 लाख आवेदन आने की संभावना है। लिखित परीक्षा 15 जुलाई को संभव।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox