होम / UP Weather: उत्तर प्रदेश के मौसम में बड़ा फेरबदल, सरकार ने जारी किया अलर्ट

UP Weather: उत्तर प्रदेश के मौसम में बड़ा फेरबदल, सरकार ने जारी किया अलर्ट

• LAST UPDATED : March 3, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), UP Weather: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बेमौसम बारिश हो रही है, जिससे फसलों को काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में सरकार ने किसानों को मुआवजा देने का फैसला किया है। फिलहाल पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने सोमवार यानी 4 मार्च को यूपी के कई जिलों में बारिश और गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है।

मौसम में बदलाव की संभावना

उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरी अफगानिस्तान और उसके आसपास के इलाकों में चक्रवाती दबाव बढ़ रहा है, जिससे राज्य में मौसम में बदलाव की संभावना है।

लखनऊ मौसम (UP Weather)

लखनऊ में बारिश की संभावना है, हालांकि इसके बाद मौसम साफ होने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

नोएडा और गाजियाबाद का मौसम

गाजियाबाद में भी बारिश की संभावना है, जिसके बाद मौसम साफ होने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

नोएडा में भी बारिश के आसार हैं, जिसके बाद मौसम साफ होने लगेगा. न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, अमेठी, अयोध्या, बहराईच, बाराबंकी, गोंडा, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, श्रावस्ती, सीतापुर और उन्नाव में बारिश और ओलावृष्टि के साथ तेज हवा चलने की संभावना है।

किसानों को मुआवजा (UP Weather)

सीएम योगी ने बेमौसम बारिश को देखते हुए किसानों को मुआवजा देने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं और तहसीलदारों को सर्वे करने के निर्देश दिए हैं. अब तक 50 जिलों से 7020 किसानों ने मुआवजे के लिए आवेदन किया है।

यह भी पढ़ें:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox