होम / UP Weather Update: बारिश के बाद अब बढ़ने लगा पारा, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

UP Weather Update: बारिश के बाद अब बढ़ने लगा पारा, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

• LAST UPDATED : April 7, 2023

UP Weather Update: प्रदेश में एक बार फिर से मौसम में बदलने जा रहा है। वहीं प्रदेश के कई इलाकों में धीरे धीरे पारा बढ़ने जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हल्की से लेकर भारी बारिश हुई है जिस कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई थी। इसके बाद पारा बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों मे बारिश होने की संभावना है साथ ही अब मौसम धीरे धीरे साफ होगा। कड़ी धूप के साथ पारा में इजाफा होगा।

चलेंगी गर्म हवा के थपेड़े

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले समय में तेज धूप के साथ गर्म हवा के साथ लू चलेगी। इस कारण पारा में इजाफा होगा। मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव नहीं आने वाला है।धीरे-धीरे बढ़ते पारे के साथ गर्मी लोगों को परेशान करना शुरू करेगी।

कैसा रहेगा राजधानी में मौसम

राजधानी लखनऊ की बात करें तो सुबह की शुरुआत नम मौसम के साथ हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। हवा 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का पूर्वानुमान है।

किन क्षेत्रों में होगी बारिश

प्रदेश में एक ओर पारा बढ़ने लगा है। इसी के साथ अभी कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है। दिन में तेज धूप निकलेगी। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ का असर अभी बना हुआ है जिसके चलते कहीं-कहीं पर छिटपुट बारिश हो सकती है।

Also Read: दुर्व्यवस्था: जालौन में ठेले पर बीमार पति को लादकर हॉस्पिटल पहुंची महिला, सरकारी व्यवस्थाओं पर उठे सवाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox