होम / UPPBPB SI Constable Bharti: UP Police में बंपर भर्तियां! 62 हजार पदों पर वैकेंसी, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

UPPBPB SI Constable Bharti: UP Police में बंपर भर्तियां! 62 हजार पदों पर वैकेंसी, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

• LAST UPDATED : December 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज),UPPBPB SI Constable Bharti: यूपी पुलिस के लिए भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को ओर से पुलिस में 62 हजार 624 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेज हो गई है। जिसमें कांस्टेबल के लिए 52,699 पदों पर आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया दिसंबर के लास्ट तक या अगले महीने जनवरी के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगी। बोर्ड परीक्षा ने एजेंसी के चयन के लिए प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली है। चयन के कड़े मापदंडों के कारण ये प्रकिया शुरू होने जा रही है।

इन पदों पर निकली भर्तीयां

यूपी सरकार ने कांस्टेबल के 52699 पदों के साथ जेल वार्डर के 2833, कंप्यूटर ऑपरेटर के 872, लिपिक संवर्ग के 545, पुलिस सब इंस्पेक्टर के 2469, पुलिस रेडियो ऑपरेटर के 2430, खिलाड़ी कोटे से 521 और कंप्यूटर प्रोग्रामर के 55  पदों पर भर्ती का दायित्व पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को दिया है।

नई भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द हो सकता है जारी

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड इस नई भर्ती का नोटिफिकेशन को जल्द ही अपने ऑफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ साझा कर सकती है। इसके साथ ही देश के मशहुर दैनिक समाचार पत्रों पर भी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2024 का विज्ञापन दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को ये सलाह है कि यूपी पुलिस भर्ती की पूरी जानकारी के लिए  ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

यूपी पुलिस के लिए क्या है योग्यता

उत्तर प्रदेश पुलिस की नई एसआई व कांस्टेबल भर्ती का विज्ञापन जारी होने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूपीपी कांस्टेबल भर्ती के लिए बोर्ड से 12वीं पास और 23 साल तक के लिए उपयुक्त आवेदन कर सकेंगे। वहीं यूपी पुलिस के लिए मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री वाले पोर्टफोलियो आवेदन कर शुल्क प्राप्त किया जा सकता है। अभ्यर्थी पद के लिए सामान्य वर्ग के लिए आयु सीमा 28 वर्ष रह सकती है। ऑक्टोर्ज वर्ग को भी छूट प्राप्त है। हालाँकि आयु और योग्यता की विस्तृत जानकारी भर्ती विज्ञापन में ही मिलेगा।

ALSO READ: 

UP Crime: PCS अधिकारी की बेटी के साथ चलती गाड़ी में गैंगरेप, 3 आरोपी गिरफ्तार 

UP Weather Today: यूपी में शुरू हुई कांपने वाली ठंड! इस शहर का पारा पहुंचा 5 डिग्री सेल्सियस, जानें अपने शहर का हाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox