होम / UPSC Result: एसडीएम के बाद अब डीएम की कुर्सी संभालेंगे बलिया के लाल, शिशिर ने पाई UPSC में 16वीं रैंक

UPSC Result: एसडीएम के बाद अब डीएम की कुर्सी संभालेंगे बलिया के लाल, शिशिर ने पाई UPSC में 16वीं रैंक

• LAST UPDATED : May 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UPSC Result: आज संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा के परिणाम जारी किए गए। इस परीक्षा में कुल 933 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। सभी को पीएम मोदी ने शुभकामनाएं दी है। वहीं बलिया के इस अभ्यर्थी ने परीक्षा में कमाल कर दिया है। दरअसल बलिया के शिशिर ने UPSC में 16वीं रैंक हासिल की है। ऐसे में उनके परिवार में खुशी की लहर है। बता दें इससे पहले उन्होंने पीसीएस की परीक्षा पास की थी। जिसके बाद वो वाराणसी सदर में बतौर एसडीएम तैनात हैं। इसके बाद उन्होंने इस परीक्षा में भी कमाल कर दिया और संघ लोक सेवा आयोग में 16वीं रैंक हासिल की है।

अभी एसडीएम की कुर्सी संभाल रहे शिशिर

शिशिर के परिवार वालों का कहना है कि उनका बेटा शुरू से ही शिक्षा को लेकर गंभीर था। शिशिर की प्रारंभिक शिक्षा बलिया में हुई तो वहीं आईआईटी करने के बाद शिशिर बेंगलुरु में नौकरी करने लगे। नौकरी के दौरान 2016 में शिशिर और उनके तीन दोस्तों ने तय किया कि उन्हें यूपीएससी क्वालीफाई करना है। जानकारी के लिए बता दें कि अपने चौथे प्रयास में उन्होंने इस परीक्षा को पास किया है।

इशिता ने किया टॉप

बता दें कि इस परीक्षा में प्रथम स्थान पाने वाली इशिता किशोर उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की रहने वाली है। परीक्षा में इशिता किशोर ने टॉप किया है। उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में सफलता को प्राप्त किया है। इशिता ने स्नातक का पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से की है। वहीं उन्हें मधुबनी पेंटिंग का शौक है।

Also Read:

UPSC Result: UPSC के टॉपर्स को पीएम मोदी ने दी बधाई, असफल अभ्यर्थियों के लिए कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox