होम / Uttar Pradesh: प्रतापगढ़ में एक अनोखी शादी, जहा सात समुन्दर पार से आई दुल्हन, क्या है पूरी कहानी

Uttar Pradesh: प्रतापगढ़ में एक अनोखी शादी, जहा सात समुन्दर पार से आई दुल्हन, क्या है पूरी कहानी

• LAST UPDATED : February 12, 2023

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ में विदेशी लड़की शादी करने पहुंची तो मच गया हड़कंप, “किसी ने सच ही कहा है प्यार करने वालो के लिए सरहदे मायने नही रखती।” ऐसी ही एक प्रेम कहानी प्रतापगढ़ के सियाराम कालोनी में रहने वाले मोहित की है।

जिससे रूस की वेरोनिका नाम की महिला से प्यार हो गया। जिसके बाद दोनों हिंदू रीति रिवाज से एक दूसरे के परिणय सूत्र में बधने को तैयार हो गए और शादी कर लिया।

प्रतापगढ़ में लगेंगे विदेशी ठुमके

आप शादी में देशी ठुमके तो बहुत देखे होंगे। लेकिन आज प्रतापगढ़ में विदेशी ठुमके देखने को मिला। ऐसी ही एक दिलचस्प कहानी रूस की रहने वाली वेरोनिका और प्रतापगढ़ के रहने वाले मोहित की है। जो एक दूसरे के साथ काम करते करते प्यार कर बैठे और प्यार शादी तक पहुंच गया।

प्रतापगढ़ के बड़े व्यवसाई का बेटा है मोहित

मोहित के पिता प्रतापगढ़ शहर के नगर कोतवाली के सियाराम कालोनी के रहने वाले बड़े व्यवसाई है। दिल्ली में उनके दो बेटे है मोहित सिंह और अनुज सिंह उनका बड़ा कारोबार कई प्रदेशों में फैला हुआ है। बड़ा बेटा मोहित इंटर की पढ़ाई करने के बाद एनिमेशन की पोस्ट किया और नौकरी करने लगा।

धीरे धीरे इनका कारोबार भी फैलता गया। मोहित बैंगलोर की एक कंपनी में नौकरी ज्वाइन किया। जहा उनकी मुलाकात रूस की रहने वाली वेरोनिका से हुई। दोनों की दोस्ती से शुरुआत हुई और धीरे – धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई।

माँ के पसंद से हुए शादी

दोनो ने अपने परिजनों से बात की लेकिन मोहित ने वेरोनिका के सामने एक शर्त रख दी। मोहित ने कहा कि अगर मेरी मां आपको पसंद करेंगी तभी मैं आपसे शादी करूंगा। वेरोनिका ने इस शर्त को मान लिया और रूस से पूरे परिवार के साथ प्रतापगढ़ पहुंची।

जिसके बाद 10 फरवरी को हल्दी रस्म और 11 फरवरी को मेंहदी रस्म फिर 12 फरवरी को हिंदू रीति रिवाज से साथ फेरे लेने के बाद शादी के पवित्र बंधन में बाधा जाना सुनिश्चित किया गया।

पंडित जी ने कहा मंत्रों का उच्चारण चाहे संस्कृत में या इंग्लिश में हम तैयार है

प्रतापगढ़ के पंडित ने बताया कि शादी में मंत्रों का उच्चारण चाहे संस्कृत में होगा चाहे इंग्लिश में होगा। लेकिन हम विदेशी बहु और देशी छोरे के लिए तैयार है। आगे उन्होंने कहा कि ये उनके जिंदगी की ऐतिहासिक शादी है। जिसमे सब राजी खुशी से शादी कर रहे है। जिस देश में लोग जाती एक न होने पार शादी नहीं करते वहा दूसरे धर्म के लड़की से हुई शादी।

also read- https://indianewsup.com/mainpuri-misdeed-with-an-8-year-old-child-by-luring-a-biscuit-the-family-filed-a-case-in-the-police-station/

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox