होम / Uttarakhand Bhu Kanun: उत्तराखंड में धामी सरकार भू कानून को लेकर सख्त, जमीन खरीदने पर सत्यापन अनिवार्य

Uttarakhand Bhu Kanun: उत्तराखंड में धामी सरकार भू कानून को लेकर सख्त, जमीन खरीदने पर सत्यापन अनिवार्य

• LAST UPDATED : May 9, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) देहरादून “Uttarakhand Bhu Kanun” : मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब से जमीन खरीदने वाले लोगों को सत्यापन कराना अनिवार्य होगा। जिससे की राज्य में जमीनों को बचाया जा सकेगा।

जमीन खरीदने पर सत्यापन कराना अनिवार्य

उत्तराखंड सरकार राज्य में सख्त भू कानून लागू करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। जिसको लेकर कड़ी में सरकार ने पहला कदम भी रख दिया है। मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया है कि राज्य में अब से जमीन खरीदने वाले लोगों को सत्यापन कराना अनिवार्य होगा। यानी अब कोई भी व्यक्ति अगर उत्तराखंड में जमीन खरीदने पर स्थित है तो उसे अपनी पहचान और उस जमीन को खरीदने का कारण भी बताना होगा।

राज्य में अब जमीनों को बचाया जा सकेगा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के इस फैसले की सराहना की है। उन्होंने कहा है कि यह फैसला राज्य के हित में मील का पत्थर साबित होगा। अपने बयान में उन्होंने इस बात को भी माना है कि सरकार में कई ऐसे बड़े प्रॉपर्टी डीलर है जिनको कुछ प्रोजेक्ट के लिए जमीन दी गई थी लेकिन उन सभी के हाथ निराशा लगी है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा जमीनों की खरीद-फरोख्त करने वालों के सत्यापन और जमीन खरीदने का कारण बताने का निर्णय लिया है जिससे राज्य में जमीनों को बचाया जा सकेगा।

Also Read: Uttarakhand Politics : BJP को सलाह देने के बजाए कांग्रेस को अपने कुनबे में झांक लेना चाहिए- प्रदेश अध्यक्ष

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox