होम / Uttarakhand: रुड़की में फ़र्ज़ी इन्कम टेक्स रेड का पर्दाफाश, मुखिया समेत दो फर्जी ऑफिसर गिरफ्तार

Uttarakhand: रुड़की में फ़र्ज़ी इन्कम टेक्स रेड का पर्दाफाश, मुखिया समेत दो फर्जी ऑफिसर गिरफ्तार

• LAST UPDATED : February 22, 2023

Uttarakhand: (Fake income tax raid busted in Roorkee) रुड़की में फर्जी इनकम टैक्स रेड मामले में पुलिस टीम ने सरगना समेत दो फर्जी ऑफिसर को गिरफ्तार किया है। साथ ही दो लाख पचास हजार रुपये की नगदी,एक एप्पल का मोबाइल फोन और इनकम टैक्स के जाली दस्तावेज बरामद किए है।

खबर में खास:-

  • रुड़की में पुलिस ने किया फ़र्ज़ी इन्कम टेक्स रेड का पर्दाफाश

  • भय दिखाकर 20 लाख रुपए की रकम ठगी

  • धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू

मुखिया समेत दो फर्जी ऑफिसर गिरफ्तार

फ़िल्म “स्पेशल 26” की तर्ज पर फर्जी इनकम टैक्स रेड का एक मामला उत्तराखंड से भी आया है। जहां रुड़की पुलिस ने टीम के मुखिया समेत दो फर्जी ऑफिसर को गिरफ्तार किया है। साथ ही रुड़की पुलिस ने उनके कब्जे से दो लाख पचास हजार रुपये की नगदी, एक एप्पल का मोबाइल फोन और इनकम टैक्स के जाली दस्तावेज बरामद किए है। आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। रुड़की गंगनहर कोतवाली में घटना का खुलासा एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने किया।

भय दिखाकर उनसे 20 लाख रुपए की रकम ठग ली

एसएसपी अजय सिंह ने बताया बीती 8 फरवरी को रुड़की क्षेत्र में घटी घटना आमजन के बीच चर्चा का विषय बनी हुई थी। फर्जी इनकम टैक्स रेड टीम ने व्यापारी व परिवार जन को कार्यवाही का भय दिखाकर उनसे 20 लाख रुपए की रकम ठग ली। जिस सम्बंध में व्यापारी सुधीर कुमार जैन निवासी सुनहरा रोड रुड़की ने 11 फरवरी को कोतवाली गंगनहर में शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू की। उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिस टीम का गठन किया गया।

नहर पटरी क्षेत्र से दबोचने में कामयाबी हासिल

जिसके बाद पुलिस ने खुलासे की कोशिशों में घटनास्थल व आसपास के तमाम C.C.T.V. कैमरा फुटेज चैक करने के साथ साथ मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। साथ हो संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग के दौरान पुलिस टीम ने मुकदमे से संबंधित दो अभियुक्तों को नहर पटरी क्षेत्र से दबोचने में कामयाबी हासिल की। दबोचे गए अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लक्जरी, ढ़ाई लाख नगदी, ठगी के पैसों से खरीदा गया एक लाख कीमत का एप्पल मोबाइल, इनकम टेक्स डिपार्टमेंट के फर्जी दस्तावेज व मोहर बरामद हुई। गिरोह से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश के साथ-साथ ठगी गई रकम वापस लाने के लिए टीम प्रयास कर रही है।

Also Read: Global Warming: चंपावत में दिखने लगा ग्लोबल वार्मिंग का असर, पर्यावरणविदों ने जताई चिंता

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox