होम / Uttarakhand News: उत्तराखंड के बरी गाँव में एक व्यक्ति ने फहराया ब्रिटेन का झंडा, मामले की जांच में जुटी खुफिया एजेंसी

Uttarakhand News: उत्तराखंड के बरी गाँव में एक व्यक्ति ने फहराया ब्रिटेन का झंडा, मामले की जांच में जुटी खुफिया एजेंसी

• LAST UPDATED : October 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज),A Person Hoisted The British Flag In Bari Village: उत्तराखंड के गांव में ब्रिटेन का झंडा घर पर फहराने के मामले में एजेंसियों जांच में जुट गई है। एजेंसी ने पुलभट्टा थाने पहुंच जानकारीयो को इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। खुफिया एजेंसियां इंटरनेट मीडिया खाता खंगोलने के साथ ही विदेशी लिंक और ट्रांजेक्शन की जांच के दायरे को बढ़ने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

बरी गांव में शनिवार को झंडा फहराने की मिली थी सूचना

शनिवार के दिन बरी गांव में गुरुद्वारे के सामने वाले घर में परमजीत सिंह पुत्र कश्मीर सिंह ने अपने घर पर ब्रिटेन का झंडा फहरा दिया। वहां से गुजरने वालों लोगों ने इसे स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान जता कर इसका विरोध किया। इसकी जानकारी मिलने पर  बरा चौकी प्रभारी पंकज कुमार ने फोर्स के साथ मौके पर घचना स्थल पर पहुंच झंडे की वीडियों करवाने के बाद उसे कब्जे में ले लिया।

परमजीत सिंह के खिलाफ दर्ज हुआ केस

परमजीत सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 268, 504 के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। बर्खास्तगी के बाद देर शाम उन्हें रिहा कर दिया गया। रविवार को खुफिया टीम ने पुलभट्टा थाने पहुंचकर इस संबंध में जानकारी जुटाई। इसके बाद समूह बारी गांव गया और वहां जानकारी एकत्र की।

विदेशी कनेक्शन और मनी ट्रांसफर की जा रही जांच

सूत्रों ने बताया कि परमजीत सिंह के विदेशी कनेक्शन और भेजे गए पैसे के बारे में जानकारी मांगी जा रही है। झंडा फहराने का विदेशी कनेक्शन होने की संभावना की जांच की जा रही है. उसी समय, ऑनलाइन मीडिया खाते बनाए गए।

ALSO READ: 

Uttarakhand Weather Update: प्रदेश में मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन जिलों में हो सकती है बारिश, जानें कब होगी मानसून की विदाई

Gandhi Jayanti 2023: सीएम धामी और राज्यपल ने किया महात्मा गांधी को नमन, स्वच्छता अभियान पर कहीं ये बात 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox