होम / Uttarakhand News: जनपद चमोली में आपदा राहत कार्य को लेकर मुख्यमंत्री ने ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक, जानें पूरी खबर

Uttarakhand News: जनपद चमोली में आपदा राहत कार्य को लेकर मुख्यमंत्री ने ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक, जानें पूरी खबर

• LAST UPDATED : September 4, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को ग्वालदम में अधिकारियों की बैठक लेते हुए जनपद चमोली में अतिवृष्टि के कारण क्षतिग्रस्त परिसंपत्तियों और आपदा राहत कार्यो की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि बरसात में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया जाए। अवरुद्ध सडक एवं संपर्क मार्गों को शीघ्र सुचारू किया जाए। प्रभावित लोगों तक हर संभव मदद पहुंचायी जाए। जनपद में अतिवृष्टि से उत्पन्न हालातों को जल्द से जल्द सामान्य किया जाए।

क्षति के बारे में विस्तार से सीएम को कराया अवगत

इस दौरान जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने जनपद में आपदा राहत कार्यो और अतिवृष्टि के कारण परिसंपत्तियों और फसलों को हुई क्षति के बारे में विस्तार से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल, परियोजना निदेशक आनंद सिंह, आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी सहित संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

महिलाओं द्वारा तैयार पहाड़ी उत्पादों की मुख्यमंत्री ने की प्रशंसा

बधाणगढी स्वायत्त सहायता समूह की महिलाओं ने सोमवार को ग्वालदम में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान महिलाओं ने मुख्यमंत्री को पहाडी उत्पादों की टोकरी भेंट की। मुख्यमंत्री ने महिला समूह के कार्यो की सराहना करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से स्वयं सहायता समूहों को आगे बढाने के लिए हर संभव सहायता दी जा रही है।

पहाडी उत्पादों की टोकरी मुख्यमंत्री को की भेट

समूहों द्वारा तैयार किए जा रहे उत्पादों की अच्छी ब्राडिंग, पैकेजिंग के साथ विपणन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने महिला समूह के कार्यों की प्रशंसा करते हुए पहाडी उत्पादों को आगे बढाने पर जोर दिया। इस दौरान महिलाओं ने लाल चावल, मंडुवे का आटा, झंगोरा, तिलों का तेल, राजमा आदि पहाडी उत्पादों की टोकरी मुख्यमंत्री को भेंट की।

ALSO READ: Teachers Day: जानें क्यों मनाया जाता है 5 सितंबर को शिक्षक दिवस, इस दिन अध्यापकों को क्या दे सकते है उपहार

Udhayanidhi Stalin: डीएमके नेता की टिप्पणी पर सीएम धामी ने दी अपनी प्रतिक्रिया, बोले- भारत गठबंधन की घटिया सोच को दर्शाता है..

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox